Breaking News
Home / ताजा खबर / देहरादून की भूमिका शर्मा ने ‘बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप’ में लिखा इतिहास

देहरादून की भूमिका शर्मा ने ‘बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप’ में लिखा इतिहास

हाल ही में हुए मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में देहरादून की 21 वर्षिय भूमिका शर्मा ने इस टाइटल को जीत कर देश का नाम रोशन किया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कई वर्षो से हो रही मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में अब तक भारत से केवल कुछ ही प्रतियोगी फाइनल स्टेज तक पंहुच पाएं हैं। ऐसे में हाल ही में हुए मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में देहरादून की 21 वर्षिय भूमिका शर्मा ने इस टाइटल को जीत कर देश का नाम रोशन किया है। इस जीत के बाद अब वह कुछ ही महिनों में होने वाली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

Image result for bhumika sharma

इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद भूमिका ने उन सभी रुढि़वादियों के मुंह पर ताला लगाने का काम किया है, जिनका कहना था कि महिलाओं को वेट लिफ्टिंग जैसी चीज़ो में भाग नहीं लेना चाहिए। यह उनके लिए नहीं बनी है।

भूमिका शर्मा कहती है की मां का प्रोत्‍साहन रंग लाया। गौरतलब है कि भूमिका की मां हंसा मनराल शर्मा स्वंय एक वेट लिफ्टिंग कोच है, जिन्होनें अपनी बेटी को इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए हर तरह से प्रोत्साहित किया है।  (महिला विश्व कप: बरकरार रहा न हारने का रिकॉर्ड, भारत ने पाकिस्तान को धोया)
वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग की इस चैंपियनशिप में विश्‍व भर से करीब 50 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिनमें से भूमिका उन 27 भारतीयों में से एक थी,जिन्होनें उस टूर्नामेंट में चार चांद लगा दिए थे। भूमिका ने बॉडी पोसिंग समेत इंडिविज़ुयल  पोसिंग और फॉल कैटेगरी में सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

Image result for bhumika sharma
भूमिका शर्मा की इस जीत ने निश्चित तौर पर ही देश भर की सभी लड़कियों को देश के लिए ऐसा ही कुछ करने के लिए प्रेरित किया है। देश के लिए विश्व स्तर पर ऐसी जीत हासिल करना बेहद खुशी की बात है, जिसने सभी देशवासियों का गौरव बढ़ाया है। जिसका सीधा श्रेय भूमिका को जाता है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com