Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / नेता जी आते है वादा कर निकल जाते है, काम के नाम पर जीरो : व्यापारी

नेता जी आते है वादा कर निकल जाते है, काम के नाम पर जीरो : व्यापारी

दरभंगा जिला अंतर्गत बाजार समिति शिवधारा प्रांगण में आखिर एक साल में सड़क क्यों नहीं बनी? यह सवाल बाजार समिति के व्यापारी उन नेताओं से पूछ रहे है जो सांसद व विधायक बनते रहे है।  सड़क बनना तो शुरू हुआ लेकिन लोकसभा के गिनती के बाद न ही कोई ठेकेदार आया न ही मजदूर। सड़क थोड़े दूर तक बनाया जहाँ तक ईवीएम मशीन था जो कि दरभंगा जिलाधिकारी के निदेश देना के कारण संभव हो पाया, उसके बाद तकरीबन दो किलोमीटर तक पहले से भी खराब स्थितियाँ उत्पन्न हो गई है। बरसात शुरू भी नहीं हुआ है और चारों तरफ पानी लगाना शुरू हो गया। जबकि इस सड़क और नाले की लागत 2,29,51995 है।

वर्ष 2018 में सड़क का शिलान्यास हुआ था, लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हुआ हैं। हर चुनाव में लोग सड़क और नाले की मांग को प्रमुखता के साथ नेताओं के पास रखते है। वोट की राजनीति करने वाले नेता चुनाव के समय वोट तो ले लेते हैं, लेकिन चुनाव जीतते ही जनता की समस्या दूर करना भूल जाते हैं। कुछ इसी प्रकार की कहानी बाजार समिति के व्यापारी की भी है। जिस ठेकेदार को फिलहाल काम सौंपा गया है, वह तय समय पर काम पूरा नहीं करा सका। इसके बाद भी उक्त ठेकेदार पर प्रशासन व नेताओं की मेहरबानी जगजाहिर है। किसी का दबाव नहीं पड़ने से ठेकेदार भी मनमर्जी तरीके से काम कर रहे है। हालांकि यह ठेकेदार तारा कन्सटे्क्सन का है, जो जैसे तैसे काम करा रहा है।

इस काम में कुछ स्थानीय मेटेरियल आपूर्तिकर्ता भी मिले हुए हैं, जो ठेकेदार के घटिया काम को भी अच्छा बता कर मामले को दबाते रहे है। नेता भी जानते हुए चुप हैं, जबकि बाजार समिति की व्यापारी लगातार सड़क और नाले बनाने की मांग करती रही है।

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com