Breaking News
Home / ताजा खबर / Chakka Jam: दिल्ली में 50 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात, 12 मेट्रो स्टेशन पर अलर्ट; ड्रोन से हो रही निगरानी

Chakka Jam: दिल्ली में 50 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात, 12 मेट्रो स्टेशन पर अलर्ट; ड्रोन से हो रही निगरानी

शनिवार दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक होने वाले किसानों के चक्का जाम के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में अभूतपूर्व सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली भर में रिजर्व पुलिस बल, पैरामिलिट्री और दिल्ली पुलिस के 50,000 जवान जगह-जगह तैनात हैं। पुलिस का कहना है कि, इस बार सुरक्षा में कोई चूक नही होगी।

दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है। जिससे कि हरकत करने वालों को तुरंत पकड़ा जा सके।

12 मेट्रो स्टेशनों को किया जा सकता है बंद

चक्का जाम के दौरान ज्यादा भीड़ अथवा उपद्रव होने पर शनिवार को नई दिल्ली के 12 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया जाएगा। इस संबंध में पुलिस ने मेट्रो अधिकारियों को पत्र लिखा है। किसी भी तरह की आशंका होने पर पुलिस मेट्रो अधिकारियों को इसकी जानकारी देगी। जिसके बाद उन स्टेशनों को तुरंत बंद करने की कार्रवाई की जाएगी।

राजीव चौक पटेल चौक केंद्रीय सचिवालय उधोग भवन लोक कल्याण मार्ग जनपथ मंडी हॉउस बाराखंबा रोड आरके आश्रम सुप्रीम कोर्ट खान मार्किट शिवाजी स्टेडियम प्रदर्शनकारियों के चक्का जाम के ऐलान को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर की भी सुरक्षा बढ़ा दी है।

पुलिस ने गाजीपुर फ्लाईओवर व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भी जर्सी बैरियर के बीच में रोड़ी व मिट्टी भरकर दीवार बना दी है। ताकि प्रदर्शनकारी इसे तोड़ न सकें। इसके साथ ही आला अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

पुलिस के अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है किसी भी कीमत पर प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अगर कोई उपद्रव करने की जरा भी कोशिश करता पाया गया, तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। इसके साथ ही बार्डर के पास जो कच्चा रास्ता राहगीरों ने बना लिया है।

उस रास्ते पर भी पुलिस की खास नजर रहेगी, कहीं कोई प्रदर्शनकारी उस रास्ते से न आ जाएं। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहेंगे। गणतंत्र दिवस पर हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने बार्डर की किलेबंदी कर दी थी। इसके अलावा पुलिस ने भोपुरा, अप्सरा व चिल्ला बार्डर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। वहां भी जर्सी व लोहे के बैरिकेड्स पहले ही रख दिए गए हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर बार्डर को बंद किया जा सके।

#chakkajam. #farmerprotest. #delhiborder.

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com