Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना पर दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, आरटीपीसीआर की जांच दरों को किया सस्ता

कोरोना पर दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, आरटीपीसीआर की जांच दरों को किया सस्ता

दिल्ली में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत दिल्ली में अब आरटीपीसीआर जांच कराना सभी के लिए सस्ता और आसान हो जाएगा। बता दें कि सरकार के नए फैसले के अनुसार अब ये चांज दिल्ली में महज 800 रूपये में हो जाएगी। इसके लिए आज यानि सोमवार को दिल्ली सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। और इसके बाद दिल्ली के सभी निजी लैब, अस्पताल में ये नई दरें लागू होगी। साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके स्वास्थ्य मंत्री को दरें कम करने का निर्देश दिए।

सीएम केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली में आरटीपीसीआर जांच की दरें घटाई जाएं। हालांकि दिल्ली सरकार के अपने स्वास्थ्य केंद्रों पर ये जांच मुफ्त हो रही है। मगर दरें घटाने से निजी लैब में जांच कराने वालों को फायदा होगा। सीएम के इस ट्वीट पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम तुरंत इसपर आदेश जारी किया। अगर लैब घर जाकर सैंपल लेते हैं तो उसके लिए जांच कराने वालों को 1200 रुपये चुकाने होंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली में ये चां 2400 रुपये में की जाती थी। जो कि सबसे महंगा था। वहीं कई राज्यों में यह जांच दरें 4500 से कम होकर एक हजार रुपये के नीचे पहुंच गई थी। लेकिन दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद यहां ये दरें 2400 रुपये कर दी गई थी। वहीं अब दिल्ली सरकार ने इन दरें को घटाने का आदेश जारी कर दिया गया है। जिसके बाद राजस्थान को छोड़ दे तो देश के दूसरे सभी बड़े राज्यों से दिल्ली में सबसे सस्ती जांच हो गई है। राजस्थान में कोरोना जांच 800 रूपये में होती है। एनसीआर के शहरों में दिल्ली में सबसे सस्ता जांच होगा।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com