Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली का आईएनए मार्केट बना पहला स्वच्छ और ताजा फल-सब्जी बाजार

दिल्ली का आईएनए मार्केट बना पहला स्वच्छ और ताजा फल-सब्जी बाजार

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने आईएनए मार्केट को दिल्ली के पहले स्वच्छ और ताजे फल और सब्जी बाजार का दर्जा दिया है।

बता दें कि इस आईएनए मार्केट को एफएसएसएआई ने उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षित और स्वच्छ होने के साथ साथ फल और सब्जियों की उपलब्धता के लिहाज से भी अग्रणी बताया है। 

आपको बता कि आईएनए स्वच्छ फल और सब्जी बाजार को एफएसएसएआई ने दिल्ली के पहले ऐसे बाजार के तौर पर प्रमाणित किया है।वहीं दिल्ली सरकार के खाद्य सुरक्षा विभाग ने ट्वीट में प्रमाणीकरण की औपचारिक जानकारी दी और कहा कि इससे पहले बाजार के सभी मानकों की ऑडिट की गई है।

दिल्ली के खाद्य सुरक्षा विभाग ने यहां पर ईट राइट कैंपस और ब्लिसफुल एंड हाइजेनिक ऑफरिंग टू गॉड’ के मानकों पर खरा उतरने के लिए हरसंभव प्रयास करने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली का आईएनए मार्केट बना पहला स्वच्छ और ताजा फल-सब्जी बाजार

गौरतलब है कि आईएनए फल तथा सब्जी बाजार के खाद्य व्यापारियों का राज्य नियामक प्राधिकरण और एफएसएसएआई पैनल में शामिल एजेंसियों ने निरीक्षण किया था और इसके बाद एफएसएस अधिनियम के तहत ऑनलाइन आवेदन करने के बाद मार्केट को पंजीकरण प्रमाण पत्र तथा लाइसेंस जारी किए गए थे।

दिल्ली सरकार के खाद्य सुरक्षा विभाग ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है।उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आईएनए फल और सब्जी बाजार को FSSAI ‘स्वच्छ और ताजा फल और सब्जी बाजार’ सर्टिफिकेट मिला है।ऐसा सर्टिफिकेट मिलने वाला यह राजधानी का पहला बाजार बन गया है. एफएसडी टीम साउथ ईस्ट की कड़ी मेहनत की वजह से ऐसा हो पाया है।

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com