Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / ब्लड स्टोरेज एवं पोस्टमार्टम हाउस सहित पुराना सदर अस्पताल का डीएम एसडीम ने किया निरीक्षण

ब्लड स्टोरेज एवं पोस्टमार्टम हाउस सहित पुराना सदर अस्पताल का डीएम एसडीम ने किया निरीक्षण

शिवहर- जिला पदाधिकारी अरशद अजीज, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद सहित रेड क्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष अजब लाल चौधरी सदस्यगण ने आज दोपहर पुराना सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम हाउस, ब्लड स्टोरेज सहित पुराना सदर अस्पताल के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया है। डीएम ने पुराना सदर अस्पताल में ही रेड क्रॉस कार्यालय का खोलने के लिए आदेश सिविल सर्जन डॉक्टर दिनेश कुमार सिंह को दिया है।

गौरतलब हो कि 58 लाख की लागत से वर्ष 2018 में ही विधायक मोहम्मद सरफुद्दीन,तत्कालीन जिला पदाधिकारी राजकुमार तत्कालीन पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा तत्कालीन सिविल सर्जन डॉक्टर दिसंबर ठाकुर ने पोस्टमार्टम हाउस का पुराना सदर अस्पताल परिसर में उद्दघाटन किया था। जिला पदाधिकारी अरशद अजीज ने सिविल सर्जन डॉक्टर धनेश कुमार सिंह को आदेश दिया है कि आवश्यक उपकरण व्यवस्था कर पोस्टमार्टम हाउस को 5 जून को हर हालत में शुरू किया जाएगा इसके लिए आवश्यक तैयारी करें।

डीएम ने पोस्टमार्टम हाउस घर के ऊपरी तला का निरीक्षण कर कई आवश्यक दिशा निर्देश सिविल सर्जन को दिया है उन्होंने पोस्टमार्टम हाउस के बगल में चारदीवारी निर्माण का भी आदेश निर्गत किया है। सदर अस्पताल के पुराना बिल्डिंग जो 3 मंजिल का है उसका भी निरीक्षण कर एक्स-रे एवं अल्ट्रासाउंड, ईसीजी कक्ष एवं अन्य जांच घरों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश सिविल सर्जन को दिया है तथा निर्देश में बताया है कि किसी भी सूरत में अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे चालू होनी ही चाहिए ताकि परेशानी मरीजों को ना हो ।

निरीक्षण क्रम में मृत्यु उपरांत मानव का परीक्षण करने के लिए सीवर पोस्टमार्टम हाउस का विधिवत 5 जून को उद्दघाटन किया जाएगा। निरीक्षण में डीएम ने शव परीक्षण को लेकर एमडी डिग्री ,पीजी डिग्री प्राप्त धारी स्नाकोत्तर चिकित्सकीय परीक्षण करेंगे इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश सिविल सर्जन को दिया है तथा साथ ही दो स्वीपर कर्मी भी तैनात होंगे।निरीक्षण क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद एसीएमओ डॉ रमेश चंद्र सहाय रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्य , मुन्ना सिंह, हरिद्वार राय पटेल, सुभाष चंद्र प्रसाद गुप्ता सहित कई सदस्य मौजूद थे।

शिवहर से मोहम्मद हसनैन

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com