Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / सिजेरियन ऑपरेशन चालू कराने का डीएम ने सिविल सर्जन को दिया निर्देश

सिजेरियन ऑपरेशन चालू कराने का डीएम ने सिविल सर्जन को दिया निर्देश

शिवहर- समहरणालय के डीएम कक्ष में जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में जिला रेड क्रॉस सोसायटी की बैठक की गई जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद,उपाध्यक्ष अजब लाल चौधरी, सचिव गिरीश नंदन सिंह प्रशांत, सदस्य सिविल सर्जन, सदस्य नगर अध्यक्ष अंशुमान, नंदन सिंह, सदस्य हरिद्वार राय पटेल, सदस्य सुभाष चंद्र गुप्त, सदस्य मुरली मनोहर सिंह सदस्य डीपीएम पंकज कुमार सहित कई सदस्य मौजूद थे।

बैठक में जिला पदाधिकारी में 5 जून को हर हाल में ब्लड बैंक एवं पोस्टमार्टम हाउस को चालू कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश रेड क्रॉस सोसायटी एवं सिविल सर्जन को दिया है। डीएम ने इसके लिए सभी संसाधन को उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है। इसके लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्णय भी लिया गया है। इस दौरान नगर पंचायत के विकास संबंधी विषयों पर चर्चा हुई जिसमें नगर अध्यक्ष को डीएम ने कहा है कि नगर के बुद्धिजीवी ,समाजसेवी एवं प्रबुद्ध जनों की आवश्यक बैठक समाहरणालय के सभाकक्ष में 1 जून को बुलाए जिसके लिए नगर अध्यक्ष आवश्यक तैयारी करें।

जबकि 28 मई को सुबह 11 बजे के आसपास डीएम के नेतृत्व में रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों के द्वारा पुराना सदर अस्पताल का निरीक्षण करेंगे जिसके लिए विचार-विमर्श किया गया तथा मातृ व शिशु अस्पताल व पुराना सदर अस्पताल शिवहर में सिजेरियन ऑपरेशन महिलाओं के लिए चालू कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया है।

29 मई को रोगी कल्याण समिति की बैठक आहूत करने का निर्देश डीएम के द्वारा दिया गया तथा रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से 12 जून को होनी है इसके लिए रक्तदान शिविर के लिए प्रचार-प्रसार कराने हेतु होर्डिंग फ्लेक्स लगाने का निर्देश दिया गया है। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड तथा एक सरे को हर हाल में चालू करने का निर्देश दिया गया है ताकि आम जनों को सहूलियत मिल सके।

जिला पदाधिकारी अरशद अजीज ने उपस्थिति रेड क्रॉस सोसायटी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को कहा है कि आप लोग अपने अपने स्तर से ब्लड बैंक चालू करवाने पोस्टमार्टम हाउस चालू करवाने तथा रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए पहल करें जिला प्रशासन आपके साथ है।

शिवहर से मोहम्मद हसनैन

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com