Breaking News
Home / ताजा खबर / युवक ने दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर लगाई छलांग, राजीव चौक से नोएडा सिटी सेंटर तक की सेवा बहाल

युवक ने दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर लगाई छलांग, राजीव चौक से नोएडा सिटी सेंटर तक की सेवा बहाल

news desk

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर आज सुबह सेवा बाधित हो गई जब एक युवक ने मेट्रो ट्रैक से छलांग लगादी। यह शख्स दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के ट्रैक पर से कूदा था। जिसके बाद राजीव चौक से नोएडा सिटी सेंटर जाने वाली मेट्रो सेवा पीक आवर में बाधित रही, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। सुबह और शाम यह दो वक्त मेट्रो में काफी भीड़ देखने को मिलती है। यह दो समय नौकरी, कोलेज जाने वालों का होता है। इस घटना के बाद मेट्रो सवारीयों को काफी परेशानी उठाने को मिली।

पुलिस की शुरुआती जांच में बात सामने आई है कि इस शख्स ने आत्महत्या की नियत से मेट्रो ट्रैक पर छलांग लगाई थी। पहले डीएमआरसी ने जानकारी दी थी कि येलो लाइन बाधित हुई है, लेकिन बाद में जानकारी मिली कि ब्लू लाइन की सेवाएं बाधित हुई हैं। छलांग लगाने की वजह से युवक को चोट आ गई थी और इस समय उसका इलाज दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल में चल रहा है। हालांकि शख्स को ट्रैक से हटा लेने के बाद मेट्रो की सेवाएं सुचारू रूप में चल रही हैं।

मेट्रो से जुड़ी एक और परेशान कर देने वाली बात सामने आई है, जहां कुछ यात्रियों से पता चला है कि बंदरों का काफी कहर हो गया है। आलम यह है कि अब तक दिल्ली मेट्रो में बंदरों के सवारी करने के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन अब बंदर दिल्ली से लेकर नोएडा तक मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों का सामान भी छीनने लगे हैं। दिन प्रतिदिन बंदरों की बढ़ती तादाद से यात्रियोंमें खौफ है।

यात्री अब इसकी शिकायत सोशल मीडिया पर भी करने लगे हैं। ताजा मामला दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन का है। जहां नोएडा सेक्टर-18 स्टेशन पर सोमवार को बंदरों का झुंड प्लेटफार्म पर पहुंच गया और यात्रियों का सामान झपटने लगा। बंदर मेट्रो ट्रैक तक पहुंच गए और काफी देर तक प्लेटफार्म के काफी हिस्से में पर बंदरों की वजह से यात्री पहुंच ही नहीं सके।

दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पर कुछ महीने पहले बंदर नोएडा से ट्रेन में सवार होकर ओखला बर्ड सेंचुरी तक पहुंच गया था। इस बीच यात्रियों में दहशत का महौल था, लेकिन इस बारे में डीएमआरसी को कोई जानकारी नहीं थी। वहीं इसके साथ ही वॉयलेट लाइन पर भी बंदर ट्रेन में घुसकर यात्रियों के बीच सवारी कर चुका है और रेड लाइन पर भी बंदर दिल्ली मेट्रो की सवारी कर चुके हैं। इन घटनाओं को लेकर यात्रियों द्वारा बनाए गए वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी दिनों तक ट्रेंड में रह चुके हैं।

मेट्रो स्टेशनों पर बंदरों के आतंक की शिकायत को लेकर डीएमआरसी ने तुरतं कार्रवाई करने की बात कही है। डीएमआरसी का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए बंदरों मेट्रो स्टेशनों से दूर रखने के संबंधित विभागों से बात की जाएगी और जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com