Breaking News
Home / रोचक ख़बरें / क्या आप जानते है, अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर चलने से होते है बेहतरीन फायदे, पढ़िए पूरी खबर

क्या आप जानते है, अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर चलने से होते है बेहतरीन फायदे, पढ़िए पूरी खबर

हेल्थ डेस्क, दिव्या द्विवेदी : आज के समय में हर कोई किसी ना किसी से जुड़ता है। अपने पार्टनर के साथ घूमने जाना बहुत ही खास पल होता है। आप जब अपने पार्टनर के साथ बाहर घूमने जाते है तो उसका हाथ पकड़ कर चलते है या फिर कहीं बैठ जाते है। इसे माना जाता है कि प्यार का एहसास होता है। लेकिन आपको यह बात नही पता होगी कि एक-दूसरे का हाथ पकड़कर चलना क्या इशारा करता है। इसके कई फायदे होते है। अब आप सोचेंगे कि इसके क्या फायदे होते है तो हम आपको बताते है कि आखिर क्या है कपल का एक-दूसरे के हाथ पकड़कर चलने के फायदे।

जब आप एक-दूसरे का हाथ पकड़ते है तो इससे आपका एक-दूसरे पर विश्वास मजबूत होता है। जिससे आप दोनों के बीच विश्वास और प्यार बढ़ जाता है। प्यार का एहसास काफी अच्छा माना जाता है। यदि आपके जीवन में कोई खास है जिससे आप अपने जीवन के दुख-सुख बांट सके। अगर भीड़-भाड़ वाली जगह में एक दूसरे का हाछ पकड़ते है तो इससे सुरक्षा का एकहसास होता है। इससे आपकी पार्टनर को लगता है कि इस भीड़ में भी उसका ख्याल रखने के लिए कोई है। जिससे आपका रिश्ता मजबूत होता है।

शोध से पता चला है कि पति प्रसव के समय जब अपनी पत्नी का हाथ पकड़ता है तो वह काफी राहत महसूस करती है। एक-दूसरे का हाथ पकड़ने से उनकी सांसें, दिल की धड़कन और दिमाग की वेव मिलती हैं।

शोध के अनुसार पार्टनर अगर एक-दूसरे का हाथ पकड़कर बैठते हैं तो वह एक-दूसरे की तकलीफों को कम करते हैं। हाथ पकड़ना अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक बेहतर तरीका होता है। कभी भी आपका पार्टनर अगर टेंशन में हैं तो उसका हाथ पकड़कर बैठें इससे उनको काफी रिलैक्स महसूस होगा। इसके साथ ही वह आपसे हर बात शेयर कर पाएगा।

About News10India

Check Also

Death Duty के नाम पर ट्रस्टियों ने दरभंगा राज के महल-गहने बेच दिए ! जानिए पूरी कहानी

क्या आप जानते हैं कि साल 1985 से पहले जब किसी धनी व्यक्ति, राजा या …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com