Breaking News
Home / देश / राहत फ़तेह अली ख़ान को ईडी ने भेजा नोटिस, रद्द हो सकते हैं भारत में सभी कार्यक्रम

राहत फ़तेह अली ख़ान को ईडी ने भेजा नोटिस, रद्द हो सकते हैं भारत में सभी कार्यक्रम

सेन्ट्रल डेस्क,अरफा जावेद- पाकिस्तानी गायक राहत फ़तेह अली ख़ान मुसीबत में फंस गए हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है। उनपर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करने का आरोप लगा है। इस मामले की जांच कर रही ईडी ने उन्हें फेमा के तहत शोकॉज नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। बता दें कि अगर ईडी राहत के द्वारा दिए गए जवाब से संतुष्ट नहीं होता है, तो उन्हें स्मगल की गई धनराशि पर 300% तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। अगर वह जुर्माना भरने में असक्षम रहते हैं तो भारत की ओर से उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया जा सकता है। इसके साथ-साथ भारत में उनके सभी कार्यक्रमों पर भी रोक लगाई जा सकती है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

 

क्या है मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ राहत को भारत में अवैध तरीके से 3,40,000 यूएस डॉलर मिले थे। इसमें से उन्होंने 2,25,000 डॉलर की स्मगलिंग की थी। बता दें कि साल 2011 में राहत फ़तेह अली ख़ान को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर 1,25,000 डॉलर के साथ गिरफ़्तार किया गया था। उनके साथ-साथ उनके प्रबंधक मारूफ़ और ईवेंट मैनेजर चित्रेश को भी हिरासत में ले लिया गया था। राहत के पास गिरफ़्तारी के वक़्त पैसों से संबंधित दस्तावेज़ मौजूद नहीं थे।

राहत फ़तेह अली ख़ान ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत साल 2003 में की थी। उन्होंने फ़िल्म ‘पाप’ के लिए ‘लागी तुझसे मन की लगन’ गाना गाया था। भारत में उनके सूफ़ियाना अंदाज़ में गाए गए रोमांटिक गानों को काफी पसंद किया जाता है। उन्हें फ़िल्म ‘इश्किया’ के गाने ‘दिल तो बच्चा है जी’ के लिए फ़िल्म फेयर अवॉर्ड से नवाज़ा जा चुका है।

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com