Breaking News
Home / ताजा खबर / इलेक्शन कमिशन कर सकता है, आज हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ऐलान

इलेक्शन कमिशन कर सकता है, आज हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ऐलान

हरियाणा और महाराष्ट्र में सरकार के 5 साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है. इलेक्शन कमिशन आज विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकती है. चुनाव की तारीख लागू होते ही दोनों राज्यों में आचार संहिता लागू कर दी जाएगी. साथ ही राजनीतिक पार्टियों के खर्च की निगरानी के लिए नियुक्त किए गए हैं 110 पर्यवेक्षक. बता दे अगर आज ही चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाता है तो कल यानी शुक्रवार से ही दोनों राज्यों में आचार संहिता लागू हो जाएगी और आचार संहिता लागू होने के बाद दोनों सरकार न तो कोई नई घोषणा कर सकेगी और ना ही कोई नई योजना लागू कर पाएगी. इसके अलावा सरकार के अपने अधिकार का प्रयोग कर मतदाताओं को लुभाने या किसी भी तरह से प्रभावित करने पर भी रोक रहेगी.

इलेक्शन कमीशन ने हरियाणा और महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए खर्चे पर नजर रखने के वास्ते आयकर विभाग के 110 आईआरएस अधिकारियों को नियुक्त किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि इन पर्यवेक्षकों को इन दो राज्यों में चुनाव प्रक्रिया के दौरान काले धन के इस्तेमाल और अन्य गैरकानूनी लोभ के इस्तेमाल की जांच करने का काम दिया जाएगा.


23 सितंबर को केंद्रीय चुनाव आयोग ने इन अधिकारियों को बुलाया है.  जहां उन्हें इस संबंध में जानकारी दी जाएगी. उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) से इन अधिकारियों को उनके प्रभार से मुक्त करने के लिए कहा ताकि उन्हें चुनावी ड्यूटी में लगाया जा सके.

Written by : Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=eYlvo1pEgXI

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com