Breaking News
Home / ताजा खबर / किसान महापंचायत को लेकर अब लखनऊ में हुंकार

किसान महापंचायत को लेकर अब लखनऊ में हुंकार

तीन कृषि कानूनों को भले ही वापस किए जाने की घोषणा हो गई हो लेकिन किसान अभी आंदोलन से पीछे हटने को तैयार नहीं है बता दे की आज लखनऊ में महापंचायत होगी जिसमें किसान आगे की रणनीति तय करेंगे। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत संयुक्त किसान मोर्चा के अधिकतर पदाधिकारी इस पंचायत में शामिल होंगे

प्रधानमंत्री ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी है। दूसरी ओर इस मामले पर अभी किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। जिसके चलते लखनऊ के ईको गार्डन में 22 नवंबर को महापंचायत में ज्यादा से ज्यादा किसानों को जोड़ने की कवायद की गई है।

भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक के मुताबिक महापंचायत में हर मुद्दे पर बात होगी। राकेश टिकैत के अलावा मोर्चा के अन्य पदाधिकारी पंचायत में शामिल रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: राम मंदिर पर चंपत राय का बयान

बता दें कि किसानों ने संसद में कानून वापसी के अनुमोदन होने तक जहां आंदोलन जारी रखने की बात कही है तो वहीं एमएसपी पर भी गारंटी कानून बनाने की शर्त रखी है। किसान बार बार इस बात को कह रहे हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गारंटी सबसे अहम है और यह मांग काफी पुरानी है। जिसके चलते महापंचायत में इस मुद्दे को जोरशोर से उठाने की तैयारी है। 26 नवंबर को भी किसान बड़ा आंदोलन करने की बात कह रहे हैं। 

हालांकि महापंचायत में इस पर स्थिति साफ की जा सकती है कि 26 को संसद की तरफ ट्रैक्टर कूच होगा या फिर इस आंदोलन को और स्थानों पर भी चलाया जाएगा। किसान मोर्चा तिकुनिया प्रकरण के बाद लगातार पूर्वांचल में सक्रिय है। जिसका असर अब लखनऊ पंचायत में भी देखने को मिलेगा और काफी भीड़ आने की बात की जा रही है

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी भी UP पहुँचेगी थाह लेने

किसान मोर्चा ने कसी कमर

किसानों ने स्पष्ट कहा कि प्रधानमंत्री ने बढ़िया कदम उठाया है लेकिन उसमें अभी स्वागत वाली कोई बात नहीं है। इसके साथ ही 29 नवंबर तक तय सभी कार्यक्रम पहले ही तरह चलाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए किसान मोर्चा कमर कसकर तैयार है। हालांकि 27 नवंबर को इस बीच फिर मोर्चा की बैठक होगी, जिसमें तब तक के हालातों को देखकर आगे का निर्णय लिया जाएगा। इससे पहले 26 नवंबर तक सभी मोर्चों पर भीड़ जुटाने के साथ 22 नवंबर को लखनऊ में महापंचायत भी आयोजित की जाएगी।

पंचायत के लिए पहुंचने लगे लोग

लखनऊ में पंचायत के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। लखनऊ के इको गार्डन धरना स्थल पर आज होने वाली किसान यूनियन की महापंचायत में टिकैत आने वाले हैं। उसी के लिए रात्रि 12:45 बजे लोग इको गार्डन धरना स्थल पहुंच गए।

About news

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com