Breaking News
Home / ताजा खबर / राम मंदिर पर चंपत राय का बयान

राम मंदिर पर चंपत राय का बयान

अपने स्थापना काल से ही विश्व हिंदू परिषद ने जिन कार्यों को अपने जिम्मे लिया, उन्हें पूरा किया, श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण भी उन कार्यों में शामिल है जो दिसंबर 2023 तक पूर्ण हो जाएगा।

बता दें कि ये बातें विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय ने कही। रविवार को जो सरस्वती शिशु मंदिर में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित धर्म रक्षा निधि समर्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: पुलिस तकनीकी मिशन का गठन

उनका कहना है कि परिषद के समर्पित कार्यकर्ताओं के संघर्ष का ही नतीजा है कि आज जन्मभूमि पर भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है। निर्माण कार्य दिसंबर 2023 तक पूरा हो जाने की संभावना है। परिषद के वार्षिक क्रियाकलाप के तहत गोरक्षा, अनाथालय, गरीबों के निशुल्क चिकित्सा व्यवस्था, वेद विद्यालय और स्वावलंबन केंद्र की जानकारी देते हुए कहा कि परिषद अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के तहत जो कार्य करता है, उसके लिए समाज से सहयोग के लिए वह वर्ष में एक बार धर्म रक्षा निधि समर्पण का कार्यक्रम आयोजित करता है।

इसकी अध्यक्षता लेफ्टिनेंट जनरल कृष्ण मुरारी राय एवं संचालन प्रांत उपाध्यक्ष ओंकार ने किया, और एकल गीत सुनीषा श्रीवास्तव व गंगा सागर राय ने प्रस्तुत किया। इससे पहले नौसढ़ तिराहे पर पर बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख मनोज और जिला संयोजक नवीन चंद्र के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने चंपत राय का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: शहीद सम्मान समारोह में पिथौरागढ़ पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

जिसके चलते इस दौरान प्रांत अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल, प्रांत संगठन मंत्री, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, दुर्गेश त्रिपाठी, डॉ. डीके सिंह, विष्णु प्रताप सिंह, पुष्पदंत जैन, ई. पीके मल्ल, सरदार जसपाल सिंह, डॉ. सत्या पांडेय, अतुल सराफ, हरेकृष्ण सिंह आदि मौजूद रहे। 

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com