Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / दिव्य राम मंदिर के साथ भव्य अयोध्या के विकास की तैयारी, पीएम मोदी खुद देखेंगे डेवलेपमेंट प्लान

दिव्य राम मंदिर के साथ भव्य अयोध्या के विकास की तैयारी, पीएम मोदी खुद देखेंगे डेवलेपमेंट प्लान

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर काम काफी तेजी से हो रहा है। मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई का काम लगातार जारी है। वहीं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिनों तक चली बैठक में कई अहम मुद्दों पर मंथन हुआ। इस दौरान अयोध्या की विकास योजना को लेकर हुई बैठक में यूपी सरकार के कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे। साथ ही रामनगरी के विकास की जिम्मेदारी संभाल रही कंपनियों के पदाधिकारी भी बैठक में शामिल रहे। इस बैठक के दौरान डेवलेपमेंट विजन डॉक्यूमेंट को लेकर अहम चर्चा हुई। वहीं आज हुई अहम बैठक को लेकर  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि परिसर में 70 एकड़ का विकास और अयोध्या के विकास में तालमेल चाहिए। जब पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी तो सुविधाओं की जरूरत होगी। बैठक में इसी मुद्दे को लेकर चर्चा हुई है।

दरअसलअयोध्या के विकास को लेकर बनने वाले विजन डाक्युमेंट को पीएम नरेंद्र मोदी खुद भी देखेंगे। 25 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के सामने अयोध्या के विकास का विजन डाक्युमेंट रखा जाएगा। विकास कार्यों के लिए नियुक्त कंसल्टेंट ली एसोसिएट साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ सहयोगी सीपी कुकरेजा आर्किटेक्ट और एल एंड टी इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग मिलकर विजन डाक्युमेंट रखेगी।  इससे पहले 10 मार्च को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या के विकास का विजन डाक्युमेंट देखेंगे । सीएम की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद विजन डॉक्युमेंट को पीएम मोदी के सामने रखा जाएगा।

वहीं अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की तरफ से भी ₹250 करोड़ की धनराशि दी गई है।  इसे लेकर सीएम योगी ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी का शुक्रिया जाहिर किया है। दरअसल योगी सरकार अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट तैयार करने जा रही है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com