Breaking News
Home / ताजा खबर / फिल्म डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल ने कहा दुनिया को अलविदा

फिल्म डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल ने कहा दुनिया को अलविदा

साउथ इंडस्ट्री ( South Industry) के दिग्गज निर्देशक सिद्दीकी इस्माइल (Siddique Ismail) का बीते मंगलवार 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। कई मीडिया रिपोर्ट्स ने इस बात की पुष्टि की है कि सिद्दीकी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। सिद्दीकी की मौत का कारण दिल का दौरा (Cardiac Arrest) है। बताते चलें कि श्रद्धांजलि के लिए पार्थिव शरीर आज कदवंथरा के राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में सुबह नौ से साढ़े ग्यारह बजे तक रखा गया और शाम छह बजे अंतिम संस्कार की विधि की जाएगी।

पिछले कुछ समय से साउथ इंडस्ट्री पर दुख के बादल मंडरा रहे हैं। एक के बाद एक साउथ इंडस्ट्री के कलाकार दुनिया को अलविदा कह रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सोमवार को सिद्दीकी को दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें कोच्चि के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। डॉक्टर्स के अनुसार उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी और बीते मंगलवार उन्होंने अपनी आखिरी सांसें लीं।

गौरतलब है कि सिद्दीकी अपने काम के लिए साउथ के साथ- साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी बखूबी जाने जाते थे। सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1989 में आई कॉमेडी फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ से की थी। उन्होंने मलयालम भाषा के साथ- साथ तेलुगू, तमिल और हिंदी भाषा की फिल्मों में भी बतौर निर्देशक काम किया था। सिद्दीकी ने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ का भी निर्देशन किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘बिग ब्रदर’ का भी निर्देशन किया। निर्देशक की भूमिका के साथ- साथ उन्होंने कई फिल्मों में कलाकार के रूप में भी काम किया।

By: मीनाक्षी पंत

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com