Breaking News
Home / ताजा खबर / जानिए किस कारण बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हुए AIIMS में भर्ती….

जानिए किस कारण बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हुए AIIMS में भर्ती….

news desk
बुधवार देर रात करीब 9 बजे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को एम्स में भर्ती किया गया। एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में अमित शाह का उपचार शुरु हुआ है। डॉ. रणदीप ने बताया की वह स्वाइन फ्लू के शिकार हुए है। उन्होने अमित शाह के बारे में पूरी जानकारी देते हुए बताया कि उन्हे ओल्ड प्राइवेट वार्ड में रखा गया है साथ हूी प्रोटोकॉल एवं बीमारी के चलते उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि पिछले कुछ समय से अमित शाह को छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हो रही थी।
तमाम मेडिकल जांच सामान्य आने के बाद डॉक्टरों ने एच1एन1 टेस्ट कराने की उन्हें सलाह दी थी। इसी जांच की रिपोर्ट बुधवार देर शाम जब डॉक्टरों को मिली तो तत्काल अमित शाह को एम्स में भर्ती होने की सलाह दी गई। कुछ ही देर में अमित शाह को एम्स में भर्ती किया गया। अमित शाह ने खुद बीमारी की पुष्टि कर ट्विटर पर लिखा कि मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है। ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ्य हो जाऊंगा। इसके बाद ही सोशल मीडिया पर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामनाएं होने लगीं। एम्स में उनका हालचाल जानने नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया।
एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि अगले 48 घंटे एंटीबॉयोटिक दवाओं के जरिए उन्हें राहत देने की कोशिश होगी। एम्स के सूत्रों के मुताबिक अमित शाह को स्वाइन फ्लू का छठा स्ट्रेन जांच में पाया है। ये स्ट्रेन इंसान के शरीर को पूरी तरह से संक्रमित नहीं करता है। अमित शाह की स्थिति नियंत्रण में है। आज शाम तक एम्स उनके स्वास्थ्य से जुड़ा हेल्थ बुलेटिन जारी करेगा। जानकारी के लिए बतादें बीजेपी के कई दिग्गज नेती अभी स्वास्थ संबंधित परेशानियों से जूझ रहे है। अमित शाह से एक रोज़ पहले ही केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी स्वास्थ्य संबंधित परेशानी से जुड़े हैं। प्रसाद को श्वसन नली में दिक्कत के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां बुधवार को उन्हें
आइसीयू से प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित किया गया। बताया जा रहा है कि अब उनकी स्थिति में सुधार है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com