Breaking News
Home / ताजा खबर / छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री भैयालाल के पीएसओ ने 2 बेरोजगारों से नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगे 25 लाख रुपए

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री भैयालाल के पीएसओ ने 2 बेरोजगारों से नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगे 25 लाख रुपए

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े के PSO ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर 2 बेरोजगारों से 25 लाख रुपये की ठगी कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक से शिकायत के बाद पांच साल पुराने मामले में सूरजपुर पुलिस ने धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक बेरोजगार युवकों ने नौकरी लगाने व रुपये के लेन-देन की मोबाइल रिकार्डिंग व बैंक लेन-देन के दस्तावेज भी पुलिस को सौंपे थे। जिसके बाद एसपी के निर्देशानुसार इस मामले में जांच की गई, जिस पर अब अपराध दर्ज किया गया। हालांकि आरोपी पीएसओ की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सूरजपुर एएसआई बृजकिशोर पांडेय के मुताबिक ग्राम तुरना निवासी मनोज राजवाड़े ने एसपी कार्यालय में लिखित शिकायत की थी। एसपी को शिकायत में बताया गया है कि वर्ष 2017 में पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े के पीएसओ‌ आरक्षक नित्यानंद राजवाड़े निवासी कलुआ से कार्यक्रम के दौरान परिचय हुआ था। उसने मनोज राजवाड़े को कल्याण अधिकारी के पद पर, चंदन सिंह एवं लालजीत की पुत्री को कल्याण अधिकारी एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर नकदी एवं खाता ट्रांसफर से 10 लाख 50 हजार रुपये लेकर आज तक नौकरी नहीं लगवाई। रुपये वापस मांगे पर भी नहीं लौटाया। और जुलाई 2017 में चंदन सिंह से 7 लाख रुपये तथा बाद में किस्तों में 8 लाख रुपये ले लिया।

नित्यानंद राजवाड़े ने आवेदकगणों से कहा कि जो पैसा लिया जा रहा है, वह विधि तौर पर मंत्रीजी की अनुमति और जानकारी से लिया जा रहा है। वर्ष 2019-20 में आवेदकगण को नियुक्ति पत्र प्राप्त हो जाएगा। वही पीड़ितों ने दावा किया है कि पहले पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े पीएसओ से पैसा वापसी का आश्वासन देते रहे, जिसके चलते आवेदकगणों ने इस घटना की रिपोर्ट थाने में नहीं कराई। और जब यह भरोसा हो गया कि अब पैसा वापस नहीं करेंगे, तब विवश होकर बेरोजगारों ने यह रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने पूर्व मंत्री राजवाड़े के पीएसओ‌ के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

About Swati Dutta

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com