Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / निःशुल्क सहायक उपकरण वितरण समारोह का सांसद ने किया उदघाटन

निःशुल्क सहायक उपकरण वितरण समारोह का सांसद ने किया उदघाटन

शिवहर से मोहम्मद हसनैन – भारत सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा समाहरणालय के मैदान में जिला प्रशासन शिवहर के द्वारा निःशुल्क सहायक उपकरण वितरण समारोह का आयोजन किया गया। सामाजिक अधिकारिता शिविर का आयोजन एडिप योजना अंतर्गत दिव्यांग जनों का सर्वांगीण हित के लिए किया गया है इसके लिए जिला में बड़ी संख्या में दिव्यांग जनों एवं उनके परिवार पहुंचे थे।

कार्यक्रम का विधिवत उदघाटन स्थानीय सांसद रमा देवी ने किया, मौके पर उप विकास आयुक्त मोहम्मद वारिस खान, भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव कुमार पांडे, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अशोक उपाध्याय, विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक राकेश तिवारी सह सदस्य भारत सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय तथा सामाजिक कार्यकर्ता अशोक चन्द्रवंशी सहीत जिला भाजपा मीडिया प्रभारी विनय कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

सांसद रमा देवी ने दिव्यांग जनों के बीच सहायक उपकरण का वितरण करते हुए कहा है कि भगवान ने दुनिया में चाहे जिस रूप में मानव को धरती पर लाते हैं लेकिन हम एवं हमारी सरकार आप दिव्यांग जनों के लिए सहूलियत प्रदान करने को लेकर प्रतिबद्ध है, तथा इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी के द्वारा दिव्यांग जनों के लिए सहायक उपकरण भेंटकर विशेष मदद की जा रही है।

जबकि उप विकास आयुक्त मोहम्मद वारिस खान ने अपने संबोधन में कहा है कि भारत सरकार के द्वारा दिव्यांग जनों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है तथा जो योजना जिले में है उसको उन लोगों को तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य है। इस अवसर पर सांसद रमा देवी के द्वारा 184 ट्राई साइकिल का वितरण समाहरणालय के मैदान में किया गया ,जिसमें श्रवण यंत्र ,अंधे दिव्यांगों के लिए छड़ी तथा ट्राई साइकिल आदि का वितरण किया गया है।

उक्त कार्यक्रम के आयोजक क्रियान्वयन संस्था भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) कानपुर उत्तर प्रदेश के द्वारा किया गया है

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com