Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली-NCR में बिन मौसम के बारिश, कहीं पड़े ओले तो कहीं छाया घना अंधेरा

दिल्ली-NCR में बिन मौसम के बारिश, कहीं पड़े ओले तो कहीं छाया घना अंधेरा

NEWS DESK

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को मौसम ने अचानक करवट बदली है, सुबह करीब 9 बजे अचानक घने बादल आ गए जिसके कारण घना अंधेरा छा गया।दिल्ली के कई इलाको में ओले भी गिरे। बताते चले रात से हो रही बारिश के कारण तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई। संडे सुबह करीब 5 बजे के बाद मौसम ने करवट बदला और तेज गर्जन के बाद बारिश शुरू हो गई।

मंडे का दिन भी बारिश से भरा रहा, कई इलाकों में हल्की-हल्की बारिश होती रही।मौसम विभाग ने ऐसा अनुमान लगाया है कि अगले तीन से चार दिन तक दिल्ली में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा। बता दें लगातार बारिश और जलभराव के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है।

 

दिल्ली के सुभाष नगर, नरेला, पंजाबी बाग, धौला कुआं समेत कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे। बताया तो ऐसा भी जा रहा है कि दिल्ली में मौसम बदलने का कारण उत्तर भारत के पहाड़ों पर बना एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है। जिसका असर पिछले दो दिन से लगातार दिखाई दे रहा है।

दिल्ली एनसीआर में बारिश अपने जोर पर है, सोमवार की बारिश जहाँ 2 बजे रत तक चली तो वहीँ मंगलवार की सुबह 7 बजे के बाद बारिश ने 12 बजे विराम लिया, फ़िलहाल अभी हल्की बूंदी के साथ बादलों का गर्जना चल रहा है। पिचले 2 दिनों की बारिश ने ठण्ड को भी बढ़ावा दिया है। इस बारिश के चलते कई इलाकों में जाम होने की भी खबर सामने आ रही है।

बारिश से दिक्क्तें

भारी बारिश के बाद राजधानी के कई इलाकों में भीषण जाम की स्थिति हो गई है। दिल्ली में जैन मंदिर, अशोक विहार फ्लाईओवर, अरबिंदो मार्ग के इलाके में जाम लगा हुआ है। इसके अलावा आश्रम के पास वाले इलाके में पानी भर जाने के कारण जाम की स्थिति पैदा हो गई है।

कल देर रात से दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है। दिन में ही अंधेरा छा गया है। वाहन चालक अपने वाहनों की हेडलाइट ऑन कर कर जा रहे हैं। बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

एक नज़र तापमान पर…

दिल्ली में सोमवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पारा 11.5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा, जबकि लखनऊ में पारा 10 डिग्री, कानपुर में 8 डिग्री, प्रयागराज में 8.8 डिग्री, वाराणसी में 9.4 डिग्री, जबकि पटना में 9.9 डिग्री, भोपाल में 13.4 डिग्री, जयपुर में 14.7 डिग्री, जैसलमेर में 13.7 डिग्री और चंडीगढ़ में 10.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया

About Ariba Naseem

https://news10india.com/

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com