Breaking News
Home / ताजा खबर / मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया येलो अलर्ट, घर से बाहर निकलने को लेकर दी जा रही है चेतावनी

मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया येलो अलर्ट, घर से बाहर निकलने को लेकर दी जा रही है चेतावनी

दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश ने पूरी दिल्ली एनसीआर को डुबो दिया है। यातायात में काफी परेशानियां होने लगी है। लोगों को घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी जा रही है। लेकिन कार्यालयों में छुट्टी ना होने की वजह से लोगों को घर से निकलना ही पड़ रहा है।

ऐसे में उन्हें घंटों तक जाम का सामना करना पड़ रहा है। जाम में फंसे फंसे लोग ऊब जाते हैं। कई सारे पुल और टनल को बंद कर दिया गया है। भारी जलभराव होने की वजह से टनलों और पुलों से यात्रा करना सुरक्षित नहीं है इसीलिए उन रास्तों को बंद कर दिया गया है और उन्हें अलग रास्तों से जाने का सुझाव दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

दिल्ली एनसीआर में सितंबर महीने में हो रही बारिश ने पिछले 19 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है‌। पिछले 26 घंटों से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश ने केवल दिल्ली का ही नहीं बल्कि आसपास के सभी इलाकों के दिनचर्या को अस्त व्यस्त कर दिया है।

ऐसे में मौसम विभाग द्वारा यलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही लोगों से गुजारिश की है कि वे आज बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। लोग जहां हैं वही रहें। इस बीच, राजधानी की कमजोर इमारतों पर भी इस भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। इसी तरह यूपी के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है।

उत्तर भारत के साथ-साथ पश्चिम पूर्वी और दक्षिणी भारत की भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। लगातार हो रही बारिश से बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में लोगों से गुजारिश की जा रही है कि वह अपने घर पर ही रहे और अधिक आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकले।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com