Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / बिहारवासियों को इस साल बड़ी खुशखबरी मिलेगी : संजय झा

बिहारवासियों को इस साल बड़ी खुशखबरी मिलेगी : संजय झा

वरुण ठाकुर – बिहारवासियों को इस साल जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने की उम्मीद है. दरअसल, बिहार में बन रहे दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंग्लुरू के लिए इसी साल एक अगस्त से विमानों का परिचालन शुरू हो जाएगा. पहली मई से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी. इसकी जानकारी खुद स्पाइस जेट कंपनी के एजीएम रेवन्यू नवनीत कुमार ने दी.

बुधवार को दरभंगा में उड़ान परिचालन को लेकर स्पाइस जेट कंपनी के एजीएम रेवन्यू नवनीत कुमार ने मीडिया से मुखातिब होते हुए यह जानकारी दिए. यही उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि छोटे-छोटे शहरों को स्पाइस जेट देश के अन्य भागों से जोड़ रहा है. उड़ान योजना के तहत प्रथम चरण में तीन महानगरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की जा रही है. इसके बाद देश के अन्य भागों को भी जोड़ा जाएगा.

पहली बार दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे कंपनी के पटना एयरपोर्ट मैनेजर सैयद जेड हसन ने कहा कि पटना से आते समय मेरे मन में कई तरह की आशंका थी. लगता था कि एयरपोर्ट का काम शुरू भी हुआ होगा अथवा नहीं, लेकिन यहां एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्य को देखकर खुश हो गये. उन्होंने आत्मविश्वास भरे लहजे में लोगों को आश्वस्त किया कि तय समय सीमा के भीतर दरभंगा से महानगरों के लिए उड़ान सेवा शुरू होगी.

मालूम हो कि दरभंगा का रनवे पटना से बड़ा है. लिहाजा हसन ने कहा, यहां ड्रीमलाइनर विमानों का परिचालन भी निकट भविष्य में संभव है. साथ ही उन्होंने कहा, दरभंगा में एयरपोर्ट के शुरू हो जाने से इस रीजन की आर्थिक स्थिति काफी सबल होगी. रोजगार के नए अवसर प्रदान होंगे.

मौके पर मौजूद जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि उड़ान योजना के तहत दरभंगा और पूर्णिया का चयन किया गया. लेकिन पूर्णिया का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है. यह सुखद है कि दरभंगा में तेजी से इस दिशा में काम चल रहा है. जदयू नेता ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब दरभंगा से लोग उड़कर चंद घंटों में महानगर पहुंच जाएंगे. उन्होंने बताया कि पोटा केबिन का काम चल रहा है. कुछ नेता इसे चुनावी स्टंट की संज्ञा दे रहे थे. उन्हें एयरपोर्ट जाकर काम को देखना चाहिए.

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com