Breaking News
Home / ताजा खबर / चांदनी चौक: रातभर में फिर बना दिया गया हनुमान मंदिर

चांदनी चौक: रातभर में फिर बना दिया गया हनुमान मंदिर

राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक क्षेत्र में स्थित जिस हनुमान मंदिर को तोड़ा गया था उस जगह के पास रातभर में ही नया हनुमान मंदिर तैयार कर दिया गया है। स्थानीय लोगों ने रातभर में ही नया हनुमान मंदिर स्थापित कर दिया है।

पहले जिस मंदिर को तोड़ा गया था वह चांदनी चौक सड़क के एक तरफ था लेकिन अब जो नया मंदिर बना है वह पुराने मंदिर वाली जगह के पास दोनों तरफ की सड़क के बीच में बनाया गया है।

दोनों तरफ की सड़क के बीच बने डिवाइडर पर नए हनुमान मंदिर को रातोरात तैयार किया गया है। पुराने मंदिर को जनवरी की शुरुआत में तोड़ दिया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने नए मंदिर को खुद चंदा इकट्ठा करके तैयार किया है। जनवरी की शुरुआत में जब पुराने मंदिर को तोड़ा जा रहा था तो स्थानीय लोगों को भारी रोष था।

जिस पुराने हनुमान मंदिर को तोड़ा गया था वह लगभग 50 वर्ष पुराना था और उस समय उस मंदिर को तोड़े जाने को लेकर भारी विरोध हुआ था। चांदनी चौक में स्थानीय लोगों का कहना था कि जब अन्य धर्मों के धार्मिक स्थलों को नहीं छेड़ा जाता है तो हनुमान मंदिर को क्यों तोड़ा जा रहा है।

पुराने हनुमान मंदिर को हाई कोर्ट के आदेश के बाद तोड़ा गया था। चांदनी चौक को नए सिरे से विकसित किया गया है और उसी को देखते हुए पुराने मंदिर को हटाने का आदेश दिया गया था।

लेकिन मंदिर को हटाने को लेकर स्थानीय लोगों में भारी रोष था और राजनीतिक दलों ने भी मंदिर तोड़े जाने को लेकर एक दूसरे पर आरोप लगाए थे। नए मंदिर को स्टील और लोहे से तैयार किया गया है, देर रात ट्रक में पूरे मंदिर को लाया गया और और चबूतरे पर स्थापित कर दिया गया।

अब जब नया मंदिर बन गया तो भारतीय जनता पार्टी उसे अपनी उपलब्धि के तौर पर देख रही है, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता शुक्रवार को नए मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करेंगे।

#hanumanmanidr #chandanjchowk. #delhi6

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com