Breaking News
Home / दिल्ली - एनसीआर / दिल्ली: चांदनी चौक के हनुमान मंदिर पर राजनीति, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

दिल्ली: चांदनी चौक के हनुमान मंदिर पर राजनीति, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

दिल्ली के चांदनी चौक में हनुमान मंदिर को गिराने के मामले में सियासत तेज हो गई है। आपको बता दें दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अदालती आदेश का पालन करते हुए, इस मंदिर को गिरा दिया था। बता दें इस मंदिर को लेकर काफी राजनीति देखने को मिल रही है। पहले आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच इसको लेकर जमकर राजनीति हुई। जिसमें अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है। दिल्ली कांग्रेस नेता मन्दिर को तोड़े जाने को लेकर चालीसा का पाठ कर रहे है।

गौरतलब है इससे पहले हिन्दू संगठनों द्वारा यहां पर जमकर विरोध हुआ था। दिल्ली सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई थी। आपको बता दें दिल्ली के चांदनी चौक में सौंदर्यकरण का काम चल रहा है। जिसके चलते वहां पर स्तिथ हनुमान मंदिर को तोड़ दिया गया जिसपर अब जमकर सियासी बवाल मचा है।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली भाजपा ने मांग करते हुए कहा है कि, दिल्ली सरकार योजना को रीडिजाइन करके वहां हनुमान मंदिर को पुनः स्थापित करें ।आम आदमी पार्टी ने भी निशाना साधते हुए कहा कि, भाजपा शासित एमसीडी ने पहले सैकड़ों वर्ष पुराना हनुमान मंदिर तोड़ा, और अब जनता के आक्रोश से बचने व अपने अपराध को छिपाने के लिए हम पर आरोप लगा रही है।

कांग्रेस ने भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों ही पार्टियों को अपने निशाने पर लिया है। गौरतलब है कि दिल्ली कांग्रेस ने मंदिर तोड़े जाने के लिए एमसीडी और दिल्ली सरकार दोनों को जिम्मेदार ठहराया है।

About News Desk

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com