Breaking News
Home / दिल्ली - एनसीआर / मुख्यमंत्री केजरीवाल की केंद्र सरकार से अपील मुफ्त लगे कोरोना का टीका

मुख्यमंत्री केजरीवाल की केंद्र सरकार से अपील मुफ्त लगे कोरोना का टीका

साल की शुरुआत के साथ ही कोरोना का टीका भी अब आ गया है। इसे लेकर राजनीति भी देखने को मिल रही है। राजनीतिक पार्टियों द्वारा इस पर सवाल भी खड़े किए गए। बहरहाल अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगवाने की अपील कर दी है। आपको बता दें बस कुछ ही दिनों में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत होने वाली है। ठीक इससे पहले ही अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से अपील की है कि इस टीके को मुफ्त में लगाया जाए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि, करोना सदी की सबसे बड़ी महामारी है। अपने लोगों को इस से सुरक्षित करना बेहद ज़रूरी है। मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि करोना की वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ़्त लगवायी जाए। इस पर होने वाला खर्च ढेरों भारतीयों की जान बचाने में सहायक होगा।

आपको बता दें सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वैक्सीनेशन पर बैठक करेंगे। उसमें मुख्यमंत्री केजरीवाल फ्री वैक्सीनेशन की मांग पीएम मोदी के सामने रख सकते हैं। आपको बता दें पीएम मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वासिनेशन प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए एक बैठक करेंगे।

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी यह साफ कर दिया है कि, कोरोना का टीका अब कुछ ही दिनों मैं लोगों के लिए उपलब्ध होगा। स्वास्थ मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि, इसके साथ ही लोगों को इसकी जानकारी राष्ट्रीय स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक उपलब्ध कराई जाएगी।

चेन्नई के अस्पताल में वैक्सीन ड्राई रन का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सबसे पहले वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी इसके बाद दूसरे फ्रंटलाइन वर्कर को लगेगी स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कुछ समय में ही भारत ने वैक्सीन निर्माण में बहुत अच्छा काम किया है। आने वाले कुछ दिनों में निकट भविष्य में हम अपने देशवासियों को यह वैक्सीन देने में सक्षम होंगे। यह सबसे पहले हेल्थ केयर वर्कर को दी जाएगी फिर बाकी फ्रंटलाइन वर्कर को ड़ि जाएगी।

About News Desk

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com