Breaking News
Home / खेल / धौनी के नाम पर बना है पवेलियन, फीता काटने से माही ने कर दिया मना, कारण हर्ट टचिंग है

धौनी के नाम पर बना है पवेलियन, फीता काटने से माही ने कर दिया मना, कारण हर्ट टचिंग है

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच रांची में होने को है। झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (JSCA) के ग्राउंड में खेला जाएगा। यह वहीं ग्राउंड है जहां भारत के पूर्व कप्तान और अभी भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी ने बल्ला पकड़ना सिखा था और यहीं की गई मेहनत की बदौलत वे भारतीय टीम में शामिल हुए थे। इसी मैदान पर शुक्रवार को भारतीय टीम तीसरा वनडे खेलेगी।

धौनी के नाम पर बना है पवेलियन

लेकिन मैच से पहले यहां से एक दिल को छूनेवाली बात सामने आई है। यह बात भी कैप्टन कूल से ही जूड़ी हुई है। दरअसल धौनी के नाम पर इस स्टेडियम में एक पवेलियन बना है। कल के मैच में इस पवेलियन को दर्शकों के बैठने के लिए खोल दिया जाएगा। लेकिन बड़ी बात यह है कि इस पवेलियन में दर्शक बिना इसके उद्घाटन के ही बैठेंगे। क्यो कि धौनी ने इस पवेलियन का फीता काटने से मना कर दिया है।

https://youtu.be/AZSFrdHWVCo

आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्यो धौनी ने अपने ही नाम पर बने पवेलियन का फीता काटने से मना कर दिया है। इसका कारण जानकर भी आप अपने इस पसंदीदा प्लेयर से और प्यार कर बैठेंगे। दरअसल धौनी ने इस पवेलियन का फीता काटने से मना इस लिए कर दिया क्यो कि उन्हें इस पवेलियन का उद्घाटन करने में किसी बाहरी की तरह फील होता।

जिस तरह मुंबई के वानखेड़े में सचिन तेंडुलकर स्टैंड्स और दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में वीरेंद्र सहवाग गेट बनाया गया है, वैसे ही झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (JSCA) ने रांची स्टेडियम में एक हिस्सा धोनी के नाम से बनाया है। इसका नाम एम एस धोनी पवेलियन रखा गया है।

पवेलियन का फीता नहीं काटने को लेकर धौनी ने बताया यह कारण

धोनी ने इस पवेलियन का उद्घाटन नहीं करने को लेकर कहा कि वो इसका उद्घाटन क्यों करेंगे। JSCA के सेक्रेट्री देबाशीष चक्रबर्ती के मुताबिक ये ड्रेसिंग रूम के सामने स्टैंड्स पर बैठने वाले दर्शक इस पवेलियन को देख सकते हैं। मगर जब हमने धोनी को इसका उद्घाटन करने के लिए कहा तो वो बोले कि दादा मैं तो इसका हिस्सा हूं। घर का लड़का अपने ही घर में क्या उद्घाटन करेगा?” साथ ही धोनी ने ये भी जोड़ दिया कि अगर वो ग्राउंड का उद्घाटन करेंगे तो उनमें बाहरी की फीलिंग आएगी।

https://youtu.be/nWYu-lcWpl8

धौनी ने जो बात कही है वो ठीक भी है। उनकी इस बात से एशोसिएशन ने इस पवेलिएन को बिना उद्घाटन के ही 8 मार्च के मैच के दिन आम जनता के लिए खोलने का फैसला लिया है। धौनी ने इस पवेलियन का उद्घाटन तो नहीं किया लेकिन अपने होम ग्राउंड पर खेलते हुए अगर धौनी ने कोई खास पारी खेली को इसका उद्घाटन तो ऐसे हीं हो जाएगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com