Breaking News
Home / ताजा खबर / हरियाणा विधानसभा और लोकसभा चुनाव होंगे एक साथ?

हरियाणा विधानसभा और लोकसभा चुनाव होंगे एक साथ?

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-  हरियाणा विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के साथ कराए जाने के आसार बढ़ते नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने इस बारे में एक बार फिर संकेत किया हैं। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि इस बारे में अगले एक-दो दिन का इंतजार है। जींद उपचुनाव के विजयी होने के बाद मुख्‍यमंत्री ने केंद्र का निर्देश मिलने पर राज्‍य में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने की बात कही थी। इस मामले में रविवार को भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में गहन चर्चा होगी और इसके बाद अंतिम फैसला कि जाने की संभावना है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

हरियाणा में बीजेपी ने पहले पांच नगर निगमों जीत हासिल की और फिर जींद उपचुनाव में में जीत हुई है। पार्टी के लगातार विजयी होने से संभावना जताई जा रही है कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव के साथ कराए जाने की घोषणा जल्‍द ही हो सकती है। इस कारण राज्‍य में राजनीतिक हलचल तेज होती लग रही है।

पत्रकारों ने बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री मनोहरलाल से हरियाणा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराए जाने के बारे में सवाल किया था । इस पर मनोहरलाल ने कहा कि वह इस सवाल का खंडन नहीं करते हैं, बल्कि वह आने वाले एक-दो दिन के इंतजार में हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद यह तय माना जा रहा है कि 3 फरवरी को कोर ग्रुप की बैठक में इसी विषय को लेकर गहन मंथन नई दिल्ली के हरियाणा भवन होगा।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

वहीं माना जा रहा है कि लोकसभा सांसद कृष्‍णपाल गुर्जर सहित एक-दो मंत्री भी मनोहरलाल से यह आग्रह कर रहे हैं कि लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव न कराए जाएं। लेकिन ज्यादातर मंत्री और पार्टी पदाधिकारी भी मानते हैं कि विधानसभा चुनाव जीतने के लिए इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com