Breaking News
Home / ताजा खबर / 7 बार बने MLA, फिर भी घर के नाम पर झोपडी

7 बार बने MLA, फिर भी घर के नाम पर झोपडी

आज आपको एक ऐसे नेता के बारे में बता रहे हैं, जो 7 बार एमएलए रहे है, लेकिन आज अपना घर न बनवा सके, आज भी यह शख्स परिवार के साथ छोटे से घर में रहता है, आइए बात करतर है 7 बार एमएलए रहे शख्स की हम बात कर रहे हैं यूपी के कानपुर जिले के रहने वाले 97 साल के भगवती सिंह विरशाद की, 30 सितंबर 1921 को उन्नाव में जन्में भगवती गांव में 5वीं तक की शिक्षा लेने के बाद कानपुर शहर में अपने बाबू जी के पास आकर रहने लगे।


यहीं से उनके चुनावी सफर की शुरुआत हुई और 7 बार एमएलए बने, इनके 5 लड़के और एक लड़की है, जिसमे एक बेटे की मौत हो चुकी है। बड़े बेटे रघुवीर सिंह रिटायर्ड मास्टर, दूसरे नंबर के बेटे दिनेश सिंह रिटायर्ड एयर फोर्स, नरेश सिंह रिटायर्ड प्राइवेट जॉब, रमेश सिंह रिटायर्ड टेलीफोन विभाग में है, बेटी की शादी हो चुकी है, 7 बार के विधायक भगवती सिंह वर्तमान समय में शहर के धनकुट्टी इलाके में एक किराए के मकान में अपना अंतिम दिन गुजार रहे हैं।

Image result for रघुवीर सिंह रिटायर्ड मास्टर

उनके साथ एक भतीजा और तीसरे नंबर का बेटा नरेश सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। भगवती सिंह कहते हैं- मेरे पास अपना कोई मकान नहीं है और एमएलए रहने के दौरान कभी इस बारे में सोचा नहीं। मेरा मानना है कि जो नेता अपने घर के बारे में सोचता है, वो दूसरों का कभी भी भला नहीं कर सकता, मैं अगर अपने घर के बारे में सोचता, तो 7 बार विधायक नहीं बनता। लोग मुझे चुनाव लड़ाने के लिए मेरे दरवाजे पर हफ्तों नहीं बैठते। हालांकि, मेरे बेटे भी मेरी इस सोच को नहीं मानते, इसलिए वो आज अलग अपनी दुनिया बसाकर रह रहे हैं। एक बेटा गुजरात, दूसरा यूपी में कहीं और तीसरा बैंग्लोर में अपने परिवार के साथ रहता है। बस एक मेरे साथ है, इस युग मे शायद ही ऐसे नेता होंगे जिनका अपना घर न हो व गुजर बसर के लिए परेशानी हो।

Written By: Deepak Khambra

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com