Breaking News
Home / देश / NMC बिल: हड़ताली डॉक्टरों से मिले हर्षवर्धन, काम पर लौटने की अपील

NMC बिल: हड़ताली डॉक्टरों से मिले हर्षवर्धन, काम पर लौटने की अपील

नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) बिल के विरोध में देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील की है। इस बीच दिल्ली में डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल आज यानी शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिला।

 

इस मुलाकात के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मैने उनकी कुछ गलतफहमी को दूर किया. मैंने देश और मरीज हित में डॉक्टरों से हड़ताल वापस लेने की अपील भी की है। इसका बाद भी नेशनल मेडिकल कमिशन बिल के खिलाफ डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है. दिल्ली में एम्स के डॉक्टर तीसरे दिन भी हड़ताल पर हैं। डॉक्टरों के विरोध के बीच गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार ने राज्यसभा में एनएमसी बिल को पास करा दिया, जबकि 29 जुलाई को लोकसभा में यह बिल पास हो गया था। पूरे देश के डॉक्टर इस बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।


डॉक्टरो के हड़ताल के कारण सभी मरीज़ो को बहुत समस्या का सामना करना पर रहा है। नेशनल मेडिकल कमिशन विधेयक (NMC) के विरोध में देशभर में डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने डॉक्टरों से हड़ताल पर न जाने की अपील की थी। उन्होंने भी इस बिल को डॉक्टरों के हित में बताया था।

 

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com