Breaking News
Home / ताजा खबर / पुणे में भारी बारिश के चलते 11 लोगों की मौत, 500 से ज्यादा रेस्क्यू

पुणे में भारी बारिश के चलते 11 लोगों की मौत, 500 से ज्यादा रेस्क्यू

महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है. इसके चलते अब तक यहां 11 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं. लगातार कई घंटों तक हुई बारिश के चलते मराहाष्ट्र के पुणे शहर में गुरुवार को स्कूल कॉलेज बंद रखने का फैसला किया गया है. कुल पांच तहसील क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं.

Image result for heavy rain in pune

पुणे में भारी बारिश का कहर कुछ इस तरह टूटा है कि कई लोग अपनी गाड़ियों सहित इसकी चपेट में आ गए. एनडीआरएफ की टीम ने पुणे में एक कार से बाढ़ की चपेट में आए एक शख्स की लाश को निकाला. ये कार तेज बहाव के चलते बहकर काफी दूर तक चली गई थी. जिसके बाद एनडीआरफ की टीम ने सिंहगढ़ मार्ग पर पहुंचकर कार चालक की बॉडी को बाहर निकाला.


 

एक बार फिर भारी बारिश और बाढ़ जैसे हालात बनने पर एनडीआरएफ की कई टीमें पुणे में तैनात कर दी गई हैं. प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ लगातार बचाव कार्य में जुटी है. सबसे पहले कोशिश की जा रही है कि जो लोग बाढ़ में फंसे हैं उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जाए. वहीं बाढ़ की चपेट में आने वाले लोगों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाए जा रहे हैं.


 

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भारी बारिश से हुए नुकसान और लोगो की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा- ‘पुणे में भारी बारिश से जान गंवाने वाले लोगों के बारे में जानकर दुख हुआ. उनके परिवारों के प्रति मैं गहरा शोक व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार लगातार हालत पर नजर बनाए हुए है.’

WRITTEN BY : HEETA RAINA

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com