Breaking News
Home / ताजा खबर / मुंबई में भारी बारिश से हाई अलर्ट, स्कूल और कॉलेज बंद

मुंबई में भारी बारिश से हाई अलर्ट, स्कूल और कॉलेज बंद

 

मुंबई जो महाराष्ट्र की राजधानी है, आज वहा मौसम विभाग ने बारी बारिश की आशंका जताई है. बारिश को चलते सरकार ने स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी का एलान कर दिया है.  मुंबई मौसम विभाग ने मुंबई और उससे सटे इलाकों जिले में भारी से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.


मुंबई में एक दिन की बारिश ही जन जीवन अस्त व्यस्त कर देती है. भारी बारिश से सबसे ज्यादा परेशानी मुंबई के आम लोगों को होती है. सड़कों से लेकर रेल यातायात और हवाई यातायात तक की स्पीड धीमी हो जाती है और जन जीवन प्रभावित हो जाता है. जगह-जगह पानी भरने से बारिश के दिनों में आय दिन लोग हादसे के शिकार हो जाते हैं.

Image result for mumbai rains

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग ने बुधवार को मुंबई और रायगढ़ जिलों के लिए ‘‘रेड’’ बारिश अलर्ट जारी किया है जो भारी बारिश होने का संकेत देता है. उन्होंने बताया कि यह संकेत देता है कि बृहस्पतिवार सुबह से अगले 24 घंटे के दौरान 204 मिमी से ज्यादा बारिश हो सकती है.


हम आपको बता दे की सिर्फ मुंबई ही नहीं देश के कई राज्यों में इस वक्त बारिश और बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेशश, राजस्थान और बिहार में बारिश के बाद बाढ़ ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है. यूपी में गंगा और यमुना समेत कई नदियां उफ़ान पर हैं. मध्य प्रदेश में हो रही बारिश की वजह से पानी यूपी में आ रहा है, जिससे तेज़ी से नदियां बढ़ रही हैं. वाराणसी में अस्सी घाट सहित कई घाट पानी में डूब गए हैं. मुख्य सड़क तक भी पानी पहुंच गया है.

Written By: Ayushi Garg

https://www.youtube.com/watch?v=mkfcs7XeHOo

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com