Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू कारोबारी की गोली मारकर हत्या, लोगो ने सड़क पर उतर कर किया प्रदर्शन

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू कारोबारी की गोली मारकर हत्या, लोगो ने सड़क पर उतर कर किया प्रदर्शन

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू कारोबारी की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। यह घटना 31 जनवरी की है। जानकारी के अनुसार , इस वारदात को कथित तौर पर दहर समुदाय से संबंधित प्रभावशाली लोगों ने घोटकी जिले के दहरकी कस्बे से दो किलोमीटर दूर अंजाम दिया।

वही मृतक की शिनाख्त सतन लाल के रूप में हुई है रिपोर्ट के मुताबिक, घोटकी जिले में जमीन के एक टुकड़े को लेकर उसे गोली मार दी गई। सतन लाल के दोस्त मुखी अनिल कुमार ने फोन पर बातचीत के दौरान बताया कि सतन लाल जमीन पर कॉटन फैक्टरी और आटा मिल का उद्घाटन करने गया था, जहां उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। और उस वक्त घटनास्थल पर अनिल भी मौजूद था।

बता दे की इस घटना के बाद एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें सतन लाल यह कहते हुए नज़र आ रहा है कि वे मुझे मारने, मेरी आंख फोड़ने और मेरे हाथ और पैर काटने की धमकी दे रहे हैं। वे मुझे पाकिस्तान छोड़ने के लिए कह रहे हैं। मैं इस देश का हूं और मैं यहां मरना पसंद करूंगा लेकिन आत्मसमर्पण नहीं करूंगा। इसके साथ ही सतन लाल ने कहा कि सड़क किनारे जमीन मेरी है और मैं इसे क्यों छोड़ दूं। इसके अलावा सतन लाल ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश और अन्य अधिकारियों से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

कई लोग हिंदू कारोबारी की हत्या के विरोध में सड़क पर उतर आए और जमकर प्रदर्शन करने लगे। हालांकि भारी दबाव के बाद पुलिस ने लाल की हत्या के आरोपी सरगना बचाल दाहर और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

वही इस मामले में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के विधायक खेल दास कोहिस्तानी ने कहा कि सिंध में पाकिस्तान की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। जहां हिंदू और मुसलमान बंटवारे के बाद से शांति से रहते हैं।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com