Breaking News
Home / ताजा खबर / छत्तीसगढ़ में पुरानी रंजिश के चलते डेयरी संचालक की हुई हत्या

छत्तीसगढ़ में पुरानी रंजिश के चलते डेयरी संचालक की हुई हत्या

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार शाम 26 वर्षीय युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या का मामला सामने आया है जानकारी के मुताबिक मामला छावनी थाना क्षेत्र का है कई साल पहले मृतक राकेश यादव का बेनू साहू के साथ काफी बड़ा झगड़ा हुआ था। इसके बाद बेनू के ऊपर जानलेवा हमला करने के चलते राकेश धारा 307 का आरोपी बना और उसे जेल भेज दिया गया था। चार महीने पहले ही वह जेल से बाहर आया था। तब से ही बेनू राकेश की हत्या की साजिश रच रहा था।

वहीं इस मामले में छावनी टीआई विशाल सोम ने बताया कि राकेश यादव श्याम नगर का निवासी था। वह डेयरी संचालित करता था। राकेश 4 माह पहले जेल से सजा काटकर बाहर आया था। उसके बाद से ही पुरानी रंजिश को लेकर बेनू साहू ने जितेंद्र साहू, जागेश्वर साहू और बिकेश साहू के साथ मिलकर राकेश को मारने का प्लान बनाया था। वह काफी दिनों से उसे अकेला पाने के लिए उसका पीछा कर रहे थे। और मौका पाते ही चारों ने मिलकर वारदात को अंजाम दे दिया।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम करीब साढ़े 6 बजे राकेश बाइक में शराब लेकर अपने घर आ रहा था। और जैसे ही वह सुंदर नगर तालाब चर्च के पास पहुंचा तब उसे चारों आरोपियों ने रोका। इससे पहले की राकेश संभल पाता उन्होंने उसके गले में धारदार ब्लेड या चाकूनुमा हथियार से वार कर दया। गला कटते ही राकेश वहीं पर मृत्यु हो गई और आरोपी वहां से फरार हो गए। जिसके बाद आस पास मौजूद लोगों ने खून से लथपथ राकेश को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दे कि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं तीन फरार हैं। उनकी तलाश अभी जारी है। हलांकि पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम नहीं बताया है।

बता दें कि हथखोज में पार्षद सूरज बंछोर की तरह यहां भी थाना प्रभारी की दमदार पुलिसिंग का सच सामने आ गया।जब पुलिस अधिकारियों ने टीम भेजकर फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्चिंग अभियान चलाया तब कैंप एरिया में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बिकने और सट्टा पट्टी खिलाए जाने के कारोबार से पर्दा हटा। जिसके चलते आईजी ओपी पाल और एसएसपी बीएन मीणा बार-बार थाना प्रभारियों को जुआ सट्टा और अवैध शराब की ब्रिकी बंद करने का निर्देश दे रहे हैं, लेकिन थाना प्रभारी उनके आदेश का पालन नहीं कर रहे।

मोहल्ले में आए दिन अवैध शराब बिक्री की वजह से लोगों के बीच झगड़े होते रहते हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर में राकेश यादव यहां शराब लेने आया था। जिसके बाद उसका यहां किसी से झगड़ा भी हुआ था। जब वह शाम को फिर से शराब खरीदकर बाइक से अपने घर जा रहा था तो चार लोगों ने उसके ऊपर जानलेवा प्रहार किया। अब उसने कहां से अवैध शराब खरीदी और उसका किससे झगड़ा हुआ इस बारे में पुलिस जांच कर रही है।

About Swati Dutta

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com