Breaking News
Home / ताजा खबर / चीन के सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए हॉलीवुड स्टार कीनू रीव्स

चीन के सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए हॉलीवुड स्टार कीनू रीव्स

हॉलीवुड सुपर स्टार कीनू रीव्स को चीन के सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। खबरों के मुताबिक कीनू तिब्बत हाउस यूएस बेनिफिट कॉन्सर्ट में शामिल होंगे। चीन के सोशल मीडिया यूजर कीनू की हालिया रिलीज मूवी ‘द मैट्रिक्स रिसरेक्शंस’ को चीन में फ्लॉप करने के लिए अभियान चला रहे हैं।

बता दें कि कीनू के खिलाफ हो रहे विरोध का असर उनकी फिल्म ‘द मैट्रिक्स रिसरेक्शंस’ के कलेक्शन पर भी पड़ा है। खबरों के मुताबिक मैट्रिक्स स्टार के कॉन्सर्ट में शामिल होने की खबर से पहले फिल्म ने चीन में 56 करोड़ का कारोबार किया था, लेकिन इस खबर के बाद सिर्फ 36 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई। बताया जा रहा है कि चीन में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन घटने से इस फिल्म को बनाने वाले वार्नर ब्रदर्स स्टूडियो को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।

वही इस हफ्ते ही यह खबर सामने आई थी कि 3 मार्च को 35वें वार्षिक तिब्बत हाउस यूएस बेनिफिट कॉन्सर्ट में कीनू रीव्स, पैटी स्मिथ, ट्रे अनास्तासियो, जेसन इसबेल और इग्गी पॉप का नाम शामिल है। हालांकि, इसे लेकर अब तक कीनू की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है

आपको बता दें कि चीन तिब्बती में मानवाधिकार के लिए बोलने वाले कई हॉलीवुड सेलिब्रिटी को अपने यहां बैन कर चुका है। जिसके चलते इस लिस्ट में लेडी गागा, ब्रैड पिट, कैटी पेरी, जस्टिन बीबर, बॉन जोवी, ब्योर्क, बॉब डिलन और रिचर्ड गेरे जैसे नाम शामिल हैं। चीन दलाई लामा को आतंकवादी मानता है, जिस वजह से वो उन्हें लेकर आक्रामक मोड में रहता है।

1987 में दलाई लामा के समर्थकों ने तिब्बत हाउस की स्थापना की थी। यह एक प्राइवेट NGO है जो तिब्बत की आजादी और उसके लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाता है। लेकिन चीन इसे तिब्बती स्वतंत्रता की वकालत करने वाला अलगाववादी संगठन मानता है। 2013 की चीनी मार्शल आर्ट फिल्म ‘मैन ऑफ ताई ची’ में काम करने के बाद चीन में कीनू की पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई थी, लेकिन इस खबर ने उन्हें चीन में विलेन बना दिया है।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com