Breaking News
Home / ताजा खबर / अगर जाने वाले हैं जनवरी में घूमने,तो उत्तराखंड की इन जगहों पर जाना न भूले

अगर जाने वाले हैं जनवरी में घूमने,तो उत्तराखंड की इन जगहों पर जाना न भूले

ठंडियों के मौसम में बर्फ की वादियों में घूमना सबको पसंद होता है।पहाड़ों पर उत्तराखंड में बसी यह जगह ना सिर्फ बड़ी है बल्कि बेहद खूबसूरत भी है।घने जंगलों, बर्फ से ढके पहाड़ों, रोलिंग पहाड़ियों तथा नदियों के बीच प्रकृति के साथ एक आध्यात्मिक जागृति का अनुभव करने से।ये जगह प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग के सामान है।आज हम आपको उत्तराखंड में मौजूद ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर आप जनवरी में घूमने के लिए जा सकते हैं,तो चलिए शुरू करते हैं..

मसूरी

सबसे पहले हम बात करेंगे मसूरी की ,क्युकिं जब भी उत्तराखंड के टूरिस्ट प्लेसेस की बात की जाती है,तो मसूरी का नाम सबसे ऊपर आता है।मसूरी उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय जगहों में से एक है।बता दें कि इसे पर्वतों की रानी भी कहा जाता है।मसूरी देहरादून से लगभग 35 किलोमीटर दूर है।यहां पर हर साल लाखों लोग अपनी फैमिली, दोस्तों के साथ कैम्पटी फॉल, गन लेक तथा मसूरी लेक जैसी जगहों पर घूमने के लिए आते हैं।आप भी अगर जनवरी में मसूरी 2 दिन के ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहे हैं,तो आप कैम्पटी फॉल, मंदिर आदि को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

बिनसर

अब हम बात करेंगे बिनसर की जोकि उत्तराखंड में मौजूद एक छोटा-सा खूबसूरत शहर है। बता दें कि सर्दियों में बिनसर के पहाड़ और वहां के रास्ते पूरे वंडरलैंड में बदल जाते हैं।बर्फ की सफेद चादर के नीचे आ जाते हैं.बिनसर घूमने का असल मजा सर्दियों में ही है और इसलिए ज्यादातर लोग नवंबर से जनवरी के बीच पहाड़ी क्षेत्र में घूमना-फिरना पसंद करते हैं। अगर आप भी नए साल के मौके पर अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए अच्छे वेन्यू या खूबसूरत जगह तलाश रहे हैं,तो आप बिनसर घूमने का प्लान बना सकते हैं।

नैनीताल

अब हम बात करेंगे नैनीताल की।बता दें कि नैनीताल सबसे शानदार और लोकप्रिय हिल स्टेशन है,जहां पर आप जनवरी में घूमने के लिए जा सकते है।झील शहर के रूप में जाना जाता है और प्रकृति से भरपूर है,उत्तराखण्ड में घूमने के लिए नैनीताल सबसे अच्छी जगह में से एक है।सूर्य की किरणों के नीचे आराम से नैनी झील में नाव की सवारी का आनंद लेने के लिए इको केव गार्डन तथा नैनीताल चिड़ियाघर में जाने के लिए, पूरे परिवार के लिए घूमने के लिए बहुत सारे स्थान हैं।

देहरादून

इसके अलावा सबसे खूबसूरत जगहों में देहरादून का नाम भी आता है। बता दें कि देहरादून उत्तर में हिमालय और दक्षिण में स्थित खूबसूरत शहर है।देहरादून में घूमने के लिए काफी कुछ मौजूद है।यहां पर नदियों से लेकर म्यूजियम तक सब जगह देखने के काबिल हैं।यहां की खूबसूरती का कोई जवाब ही नहीं है।अगर आप भी जनवरी में घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो उत्तराखंड की इस जगह में जरूर जाए।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com