Breaking News
Home / ताजा खबर / इग्नू ने बढ़ाई आवेदन की तिथि ,11 फरवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

इग्नू ने बढ़ाई आवेदन की तिथि ,11 फरवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

सेंट्रल डेस्क, फलक इक़बाल:-  दिल्ली के जाने-माने कॉलेज जामिया मिल्लिया इस्लामिया के प्राइवेट सेशन इग्नू ने आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। अब 11 फरवरी तक आवेदन किए जा सकते हैं। इसके साथ-साथ ऑनलाइन आवदेन का भी ऑप्शन दिया गया है।
इग्नू प्राइवेट सेंटर शिक्षा सत्र में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 जनवरी थी, लेकिन अब इसके आवेदन की तिथि बढ़ा कर 11 फरवरी कर दी गई है। इग्नू की क्षेत्रीय निदेशक डॉ.आशा शर्मा ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि इग्नू के अधिकांश कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया जा सकता है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

 

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने चालू शिक्षा सत्र में प्रवेश की आखरी तारीख़ 31 जनवरी से बढ़ाकर 11 फरवरी कर दी है।
बीए, बीकॉम व बीएससी कार्यक्रमों में अनुसूचित जाति व जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए उनकी फीस को वापिस करने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इग्नू के एमबीए कार्यक्रम में दाखिले के लिए ली जाने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 14 फरवरी सुनिश्चित की गई है। एमबीए करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी को 50 फीसद या उससे ज़्यादा अंक प्राप्त करना ज़रूरी है।

क्षेत्रीय निदेशक ने यह भी बताया है कि इग्नू के जिन छात्रों ने 31वें दीक्षा समारोह डिग्री के लिए आवेदन पात्र जमा करा था और अगर वह किसी वजह से डिग्री नहीं ले पाए हैं तो ऐसे छात्र अब इग्नू क्षेत्रीय केंद्र तपोवन से अपनी डिग्री हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा जिन्होंने अभी तक शुल्क जमा नहीं किया है, ऐसे छात्र भी 600 रुपये का ड्राफ्ट बनाकर शुल्क इग्नू क्षेत्रीय केंद्र को भेजकर डिग्री हासिल कर सकते हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com