Breaking News
Home / देश / इमरान खान ने कहा- तनाव बढ़ा तो हम पहले नहीं करेंगे परमाणु हमला

इमरान खान ने कहा- तनाव बढ़ा तो हम पहले नहीं करेंगे परमाणु हमला

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता है तो वो पहले परमाणु हमला नहीं करेंगे. ये बात इमरान खान ने लाहौर में सिखों के एक कार्यक्रम में कही है.

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की इमरान खान सरकार की ओर से लगातार बयानबाजी हो रही है और बात ‘परमाणु हमले’ तक पहुंच गई है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पीएम इमरान खान ने कहा है-‘‘हम दोनों देशों के पास परमाणु हथियार हैं. अगर तनाव बढ़ता है तो दुनिया खतरे में आ जाएगी. लेकिन हमारी तरफ से कभी भी पहला हमला नहीं किया जाएगा.’’

 

 


 

 

 

 

अपनी ऊल-जुलूल बयानबाजी के लिए चर्चित पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा है, ‘‘पाकिस्तान के पास 125 ग्राम से लेकर 250 ग्राम तक के परमाणु बम हैं. इन बमों से भारत के कुछ इलाकों को निशाना बनाकर हमला किया जा सकता है.’’ वहीं पाकिस्तान की मीडिया इस बात को लेकर कह रही है कि भारत के खिलाफ एक रणनीति के तहत इनका इस्तेमाल किया जा सकता है.

शेख राशिद अहमद ने बताया ‘‘भारत ने दो गड़बड़ियां की हैं. पहला तो ये कि ये मानकर परमाणु परीक्षण करना कि पाकिस्तान ऐसा नहीं करेगा. दूसरा ये मानकर कि जम्मू-कश्मीर के लोग कुछ नहीं कहेंगे तो 5 अगस्त को उसका स्पेशल स्टेटस हटा लेना.’’

WRITTEN BY : HEETA RAINA

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com