Breaking News
Home / खेल / खतरनाक प्रदूषण में खेले भारत-बांग्लादेश के खिलाड़ी, मैच के बाद सौरव गांगुली ने किया धन्यवाद

खतरनाक प्रदूषण में खेले भारत-बांग्लादेश के खिलाड़ी, मैच के बाद सौरव गांगुली ने किया धन्यवाद

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:   दिल्ली की दमघोंटू हवा में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबले को देखने के लिए हजारों दर्शक अरुण जेटली स्टेडियम में जमा हुए थे। इस मैच से पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि घने कोहरे के कारण मैच रद्द किया जा सकता है। हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ और मुकाबला तय समयानुसार ही खेला गया।

मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों का का धन्यवाद किया। सौरव गांगुली ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों को दिल्ली में पहला टी-20 मैच खेलने के लिए धन्यवाद। उन्होंने बांग्लादेश टीम की दिल्ली के इस चुनौतीपूर्ण मौसम का डट कर सामना करने के लिए सराहना भी की।


 

इससे पहले मुश्फिकुर रहीम के 60 रन की नाबाद पारी की वजह से बांग्लादेश बड़ी जीत हासिल करने में सफल रहा। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत पर यह बांग्लादेश पहली जीत थी। इस जीत के साथ, बांग्लादेश ने तीन मुकाबलों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच सात नवंबर को खेला जाएगा।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का उच्च स्तर होने के बावजूद भी करीब 25,000 दर्शक मुकाबले को देखने मैदान में जमा हुए थे। मैच से पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम और दिल्ली जिला क्रिकेट संघ ने प्रदूषण से निपटने के लिए कोटला के परिसर के बाहर पानी का छिड़काव किया। जिससे मुकाबले से एक घंटे पहले एयर क्वालिटी इंडेक्स कम होकर 280 अंक तक पहुंच गया था।


 

मैच के पहले प्रैक्टिस के दौरान बांग्लादेश टीम के कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ मॉस्क पहने नजर आए थे। बहरहाल, दोनों टीमों ने खेलने के लिहाज से मुश्किल परिस्थितियां होने के बावजूद मैच खेला। अब सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार, 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में होगा। टी-20 श्रृंखला के बाद दो टेस्ट भी होने हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=spRukxSyA3A

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com