Breaking News
Home / खेल / भारत-पाकिस्तान क्रिकेट पर लग सकता है ग्रहण

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट पर लग सकता है ग्रहण

सेंट्रल डेस्क रुपक जे- 14 फरवरी को भारत के लिहाज से बहुत ही बुरा दिन साबित हुआ । चूकि, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवान पर आत्मघाती हमला कर दिया। जिसके चलते  देश ने अपने 42 सपूतों को गवा दिया। तभी से देश में माहौल बिल्कुल ही बदल चुका है । हर हिंदुस्तानी के दिल में पाकिस्तान के लिए नफरत पैदा हो चुका है । पकिस्तान को सबक सिखाने के लिए बेताब हैं। भारतवासी पाकिस्तान से पूरी तरह रिश्ता खत्म करने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या क्रिकेट को भी खत्म कर दिया जाए। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के दौरान क्या टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने मैदान पर आती है या नहीं।

लेकिन अभी कहना मुश्किल है। अगर हालात स्थिर नहीं हुआ तो बीसीसीआई कोई बड़ा फैसला ले सकती है ।   लेकिन टीम के तरफ से अभी तक कोई फैसला नहीं देखने को आया है। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने के लिए मैदान पर नहीं उतरती है तो क्या होगा।

टूर्नामेंट के प्रारूप
विश्व कप 2019 का प्रारूप 1992 के विश्व कप के जैसा रखा गया है। 10 टीमें हिस्सा लेगी सभी टीम एक दूसरे के साथ मैच खेलेगी।

ऐसे में अगर टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ खेलने मैदान पर नहीं आती है तो पाकिस्तान को एक अंक का फायदा होगा। जो इंडिया टीम को आगे की राह मुश्किल कर सकता है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई और भारतीय सरकार क्रिकेट को लेकर  क्या बड़ा कदम उठाती है ।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com