Breaking News
Home / ताजा खबर / भारतीय नौसेना का मिग 29 के विमान गोवा में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

भारतीय नौसेना का मिग 29 के विमान गोवा में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता :-   गोवा में शनिवार को भारतीय नौसेना का मिग 29के विमान टेक ऑफ के कुछ समय बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में मौजूद दोनोंपायलटों ने कूदकर अपनी जान बचाई। दोनों पायलट प्रशिक्षण मिशन पर थे। जो विमान दुर्घटना का शिकार हुआ है वह ट्रेनर वर्जन कालड़ाकू विमान था।  

नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक माधवाल ने कहा, ‘मिग-29के ट्रेनर एयरक्राफ्ट के इंजन में आग लग गई थी। पायलट कैप्टन एमशियोखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव उससे सुरक्षित बाहर निकल गए।


 

नौसेना का यह ट्रेनर विमान गोवा के किनारे उड़ रहा था। जानकारी के अनुसार विमान एक पक्षी से टकरा गया जिसके कारण उसके दाएंइंजन में लग गई। दोनों पायलट सुरक्षित उससे बाहर निकल गए और सकुशल हैं। विमान खुले स्थान पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटनामें कोई हताहत नहीं हुआ है। ज्यादा जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने धुएं का गुबार और क्रैश के बाद दो पैराशूट को नीचे उतरते हुए देखा। मिग 29के मिग 29 का कैरियरवर्जन है। कैरियर वर्जन वो विमान होते हैं जो किसी भी विमान वाहक पोत से उड़ान भरते हैं और लैंड करते हैं। यह विमान आईएनएसविक्रमादित्य पर टेक ऑफ और लैंड करता है और आईएनएस हंसा डाबोलिम पर खड़ा था। बता दें कि आईएनएस हंसा डाबोलिमभारतीय नौसेना का हवाई अड्डा है।


 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैंने दोनों पायलटों कैप्टन एम शियोखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव से बात की। ये बहुतसंतोष की बात है कि वे समय पर विमान से बाहर निकलने में सफल रहे और सुरक्षित हैं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती कीकामना करता हूं।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com