Breaking News
Home / खेल / INDvWI: मुंबई टी-20 पर मंडराया खतरा, पुलिस नहीं दे रही सुरक्षा की गारंटी

INDvWI: मुंबई टी-20 पर मंडराया खतरा, पुलिस नहीं दे रही सुरक्षा की गारंटी

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी और बाबा साहब अंबेडकर की पुण्यतिथि है। बाबा साहब के लाखों अनुयायी इस दौरान शहर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। लिहाजा मुंबई पुलिस हाईअलर्ट पर रहेगी। ऐसे में इसी दिन देश की आर्थिक राजधानी में होने वाले भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टी-20 में खतरे के बादल मंडराने लगे हैं।

6 दिसंबर को मुंबई में होने वाले पहले टी-20 मैच को अब तक पुलिस ने सिक्योरिटी कवर की गारंटी नहीं दी है। इसको लेकर मैच पर संशय है। मीडिया से बात करते हुए मुंबई पुलिस के एक आला अफसर ने कहा कि, ‘कानून-व्यवस्था के लिहाज से यह हमारे लिए बहुत अहम दिन है। हम इस मैच के लिए सिक्योरिटी कवर नहीं दे पाएंगे।’


 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सूत्रों ने कहा कि अंतिम फैसला पुलिस के आला अफसरों से बातचीत के बाद ही किया जाएगा। दोनों पक्षों के बीच बुधवार को एक मीटिंग हो चुकी है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पास एक विकल्प निजी सुरक्षा कंपनियों की सेवाएं लेने का भी है। पिछले साल भी सुरक्षा कारणों से वानखेड़े स्टेडियम का मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में शिफ्ट किया गया था।

सूत्रों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए करीब एक हजार पुलिसकर्मियों की आवश्यकता होगी। वानखेड़े स्टेडियम में पिछली बार इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ आयोजित किया गया था। विंडीज टीम भारत दौरे में 3 वन-डे और इतने ही टी-20 खेलेगी। शुरुआत वानखेड़े स्टेडियम में टी-20 से होने वाली है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com