Breaking News
Home / गैजेट / Instagram ने लॉन्च किए कुछ नए फीचर

Instagram ने लॉन्च किए कुछ नए फीचर

आज के समय में सभी लोग फोटो शेयर करने के लिए सोशल मीडिया एप इंस्टाग्राम (Instagram) का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, दूसरी तरफ इंस्टाग्राम भी अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स पेश करता रहता हैं। अब इस कड़ी में सोशल मीडिया कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए ले-आउट (Layout) फीचर को लॉन्च किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक साथ छह तस्वीरें शेयर कर पाएंगे। कंपनी के सीईओ एडम मॉसरी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस नए फीचर की जानकारी साझा की है।

Instagram का ले-आउट फीचर:-
इंस्टाग्राम के यूजर्स ले-आउट फीचर के जरिए एक बार में छह फोटोज को ग्रिड स्टोरी में शेयर कर पाएंगे। इसके साथ ही यूजर्स को इन तस्वीरों में फिल्टर इस्तेमाल करने का विकल्प भी मिलेगा। हालांकि, यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए एप को अपडेट करना होगा।

ऐसे करें ले-आउट फीचर इस्तेमाल:-
इस्टांग्राम के लेटेस्ट फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को गैलेरी में से तस्वीरें चुननी होगी। इसके अलावा यूजर्स कैमरे के जरिए भी फोटो क्लिक कर सकते हैं। इससे पहले एक साथ छह फोटो शेयर करने के लिए यूजर्स को थर्ड पार्टी एप की जरूरत पड़ती थी। वहीं, कंपनी सभी यूजर्स के लिए जल्द ही ले-आउट फीचर को जल्द लॉन्च करेगी।

 


 

इंस्टाग्राम ने उम्र को लेकर बनाया नियम:-
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने पहले कहा था कि नए यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए उम्र का प्रमाण देना होगा। अगर यूजर की उम्र 13 साल से कम है, तो वह इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं बना सकेगा। कंपनी ने इस नियम को अमेरिकी कानून का पालन करने के लिए बनाया है। वहीं, इससे पहले हर उम्र के व्यक्ति इंस्टाग्राम यूज करते थे।

https://www.youtube.com/watch?v=GXMkQd0yGYw

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com