Breaking News
Home / ताजा खबर / चिदंबरम को जमानत मिलेगी या नहीं, आज तय करेगा सुप्रीम कोर्ट

चिदंबरम को जमानत मिलेगी या नहीं, आज तय करेगा सुप्रीम कोर्ट

CENTRAL DESK  : HEETA RAINA

 

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट चिदंबरम की उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम को जमानत देने से इनकार कर दिया था.

एक तरफ जहां चिदंबरम की जमानत पर फैसला आना है, वहीं दूसरी तरफ सीबीआई उनकी जमानत के खिलाफ पूरा जोर लगा रही है. सीबीआई की तरफ से कोर्ट में कहा गया है कि जब तक इस मामले में ट्रायल शुरू नहीं हो जाता है तब तक आरोपी को जमानत नहीं दी जानी चाहिए.


 

बता दें कि पी चिदंबरम के वकील सुप्रीम कोर्ट में लगातार जमानत को लेकर अर्जी दाखिल कर रहे हैं. हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर इस याचिका पर तुरंत सुनवाई की मांग की गई थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने 15 अक्टूबर तक सीबीआई को जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए. जिसके बाद एक बार फिर सुनवाई हुई और सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. कहा गया कि 22 अक्टूबर को इस फैसले को सुनाया जाएगा.

दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका के दौरान चिदंबरम की तरफ से कहा गया कि उनके खिलाफ की गई कार्रवाई दुर्भावनापूर्ण है. उन्हें इस मामले में राहत दी जानी चाहिए. लेकिन हाईकोर्ट ने इन दलीलों को खारिज कर दिया था. चिदंबरम 24 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं.

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com