Breaking News
Home / ताजा खबर / आप के राज्य में बाढ़ या बारिश किसकी हैं संभवना ?

आप के राज्य में बाढ़ या बारिश किसकी हैं संभवना ?

शुक्रवार देर रात से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में एक बार फिर से बारिश ने दस्तक दे दी। इस बीच देश के कई राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में आंधी के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

विभाग के अनुसार, भारी बारिश के चलते उत्तराखंड, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी मध्य प्रदेश दक्षिणपूर्व हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और नागालैंड के मध्य भागों के कुछ हिस्सों में अचानक बाढ़ आने की आशंका है। मौसम विभाग ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश में कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण संभावित बाढ़ का सामना करना पड़ सकता है।

शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड, मणिपुर और मेघालय के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने सड़कों पर स्थानीय बाढ़, निचले इलाकों में जलभराव और प्रमुख शहरों में यातायात पर भारी बारिश के असर को लेकर आगाह किया है। इस दौरान पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन या भूस्खलन का अनुभव देखने को मिल सकता है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com