Breaking News
Home / ताजा खबर / जेटली ने तीन तलाक बिल पर दिया कांग्रेस को जवाब

जेटली ने तीन तलाक बिल पर दिया कांग्रेस को जवाब

सेंट्रल डेस्क, दीपक खाम्बरा-  कांग्रेस द्वारा तीन तलाक बिल वापस लेने के वादे को लेकर आज केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस की आलोचना की है। जेटली ने कहा कि लोगों के ज़मीर को झकझोरने वाली बरेली की निकाह हलाला जैसी घटनाओं को असंवैधानिक घोषित कर दिया जाना चाहिए। बता दें कि गुरुवार को कांग्रेस के सम्‍मेलन में महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव ने कहा था कि अगर हमारी सरकार केंद्र में आती है तो हम तीन तलाक कानून को ही खत्‍म कर देंगे।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

बता दें, मुसलमानों में तलाक देने के बाद यदि कोई व्यक्ति अपनी पत्नी से फिर से निकाह करना चाहता है, तो महिला को निकाह-हलाला करना होता है। इसमें महिला को किसी दूसरे पुरुष के साथ निकाह कर, वैवाहिक संबंध बनाने होते हैं, फिर उससे तलाक लेना होता है। उसके बाद उसे इद्दत की मुद्दत पूरी करनी होती है।

जेटली ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट में लिखा, ‘इसने पति द्वारा छोड़ दी गईं महिलाओं को गरीबी और अभाव में ढकेल दिया है। अब 32 साल बाद उनका बेटा पीछे धकेलने वाला और एक कदम उठा रहा है, जो ना सिर्फ उनको गरीबी की ओर धकेल रहा है बल्कि ऐसा जीवन जीने को मजबूर कर रहा है जो मानव अस्तित्व के विरूद्ध है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

बरेली की मुसलमान महिला को जानवरों वाली हालत में धकेल दिया गया है। उन्होंने लिखा,’ मतदाता महत्वपूर्ण है, लेकिन निष्पक्षता भी।राजनीतिक अवसरवादी सिर्फ अगले दिन की सुर्खियों पर ध्यान देते हैं, वहीं राष्ट्र-निर्माता अगली सदी को ध्यान में रखते हैं।’

बता दें कि मोदी सरकार ने 3 तलाक बिल लोकसभा में पास करवया था, बाद में ये बिल राज्यसभा में बहुमत न मिलने के कारण अटका हुआ है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com