Breaking News
Home / Uncategorized / जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का शीर्ष आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का शीर्ष आतंकी ढेर

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया। सुरक्षाबलों को सोपोर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान इलाके में छिपे आतंकी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में सेना की ओर से भी फायरिंग की गई। पुलिस के अनुसार इसमें लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडरों में शामिल आतंकी आसिफ को मार गिराने में सफलता मिली। पुलिस ने उसके पास से हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। वहीं मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि माारे गए लश्कर के आतंकी आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था। पिछले एक महीने में वह आतंकी गतिविधियों में बहुत सक्रिय था। इतना ही नहीं पोस्टर जारी करके घाटी के लोगों को दुकानें और कारोबार बंद रखने की धमकी भी दी थी।

उन्होंने बताया कि आज यानी की बुधवार सुबह सूत्रों से सूचना मिली की यह आतंकी सोपोर में छिपा हुआ है। इसको देखते हुए सेना के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। ऑपरेशन की भनक लगते ही आतंकी ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इतना ही नहीं आतंकी आसिफ ने ऑपरेशन में लगी टीम पर ग्रेनेड फेंका जिससे 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। उनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 


 

डीजीपी ने बताया कि जम्मू के सभी 10 जिलों में हालात पूरी तरह से सामान्य हो गए हैं। सभी स्कूल, कॉलेज और कार्यालय खुले हैं। लेह और कारगिल में भी हालात सामान्य हैं। वहां किसी भी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है। कहा कि 90 फीसदी से अधिक क्षेत्र प्रतिबंधों से मुक्त हैं, साथ ही सौ फीसदी टेलीफोन एक्सचेंज काम कर रहे हैं।

Writtrn by – Simran Gupta

https://www.youtube.com/watch?v=jYmCSChuC3I&t=12s

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com