Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / 700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

3 लोकों से न्यारी काशी की धरा पर मां गंगा को साक्षी मानकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी आज 700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुआ श्री काशी विश्वनाथ धाम विश्व को समर्पित करेंगे।

700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

दो दिवसीय प्रवास पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे पीएम काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव से अनुमति लेकर पतित पावनी गंगा का दर्शन व स्मरण करते हुए काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। काशी विश्वनाथ के अलौकिक परिसर के स्वागत में पूरी काशी शिव दीपावली की तैयारी में है।

रवियोग के अद्भुत संयोग में राजोपचार विधि से देश की सभी नदियों के जल से काशीपुराधिपति का अभिषेक कर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी मुख्य यजमान बनेंगे और षोड्षोपचार विधि से आदि विश्वेश्वर का पूजा अनुष्ठान करेंगे। देवाधिदेव महादेव के विस्तारित दरबार की पूजा अर्चना के बाद मंदिर चौक पर पीएम देशभर के प्रमुख संतों के साथ संवाद करेंगे।

यह भी पढ़ें: 2021 के मिस यूनिवर्स कांटेस्ट को जज करेंगी उर्वशी रौतेला

करोड़ों भक्तों के सपनों को साकार करने वाले गंगधार से गंगाधर के एकाकार के पावन पथ पर हाथों में गंगा जल लेकर पीएम मोदी महादेव के भक्त के रूप में गर्भगृह पहुंचेंगे।

बता दे की प्रमुख संप्रदायों के संतों की मौजूदगी में महादेव का अनुष्ठान प्रारंभ होगा। करीब सवा घंटे तक गर्भगृह में पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी मंदिर चौक पर संतों और प्रबुद्धजनों की मौजूदगी में स्वर्ण शिखर को निहारते हुए आयोजित कार्यक्रम में स्थान ग्रहण करेंगे।

यहां संतों से संवाद के बाद पीएम जलमार्ग से ही संत रविदास घाट से बरेका अतिथि गृह लौट जाएंगे।

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com