Breaking News
Home / खेल / Koren Open: सेमीफाइनल में पहुंचे भारत के पी. कश्यप

Koren Open: सेमीफाइनल में पहुंचे भारत के पी. कश्यप

कोरियन ओपन 2019 में भारत के बैडमिंटन प्लेयर पारूपल्ली कश्यप ने शुक्रवार को यहां डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन पर सीधे तीन गेम की जीत से कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर 500 के पुरूष एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया. हैदराबाद के कश्यप ने दुनिया के पूर्व नंबर दो खिलाड़ी जोर्गेनसन को 37 मिनट में 24-22 21-8 से शिकस्त देकर सत्र के दूसरे सेमीफाइनल में प्रवेश किया.


कश्यप टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय रह गए हैं. इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचे थे. वर्ष 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी कश्यप का सामना अब शनिवार को जापान के दो बार के विश्व चैम्पियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंटो मोमोटा से होगा. रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच चुके कश्यप ने डेनमार्क ओपन में पांच साल पहले जोर्गेनसन का सामना किया था और इस मैच से पहले उनका रिकार्ड 2-4 था.

पहले गेम की फर्स्ट हाफ में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा था, दोनों की भी छोटी-छोटी रैलियां चल रही थी जिसमें केशव ब्रेक तक 8-11 से पिछड़ गए. लेकिन ब्रेक के बाद उन्होंने तेजी से अंक जुटाए और फिर दोनों 14-14, 18-18, 19-19 और 20-20 की बराबरी पर पहुंच गए.


कश्यप ने गेम प्वाइंट हासिल किया, लेकिन इसे गंवा बैठे. हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे गेम प्वाइंट का मौका प्राप्त किया और प्रतिद्वंद्वी के नेट हिट करने से 22 मिनट में पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में भी शुरू में यही सिलसिला रहा और फिर कश्यप ने लगातार पांच अंक जुटाए. जोर्गेनसन ने फुर्ती दिखाई लेकिन अनफोर्स्ड गलती से अंक गवाया और कश्यप 11-7 से आगे हो गए. ब्रेक के बाद कश्यप ने आसानी से 10 में से नौ अंक जुटाकर स्मैश से मैच जीत लिया.

Written by – Ashish kumar

https://youtu.be/dHx1eL0oYiA

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com