Breaking News
Home / अपराध / बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद गोपालगंज जिले में शराब की लूट

बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद गोपालगंज जिले में शराब की लूट

पटना: बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद गोपालगंज जिले में शराब लूटने को लेकर मारा-मारी मची गयी. दरअसल गोपालगंज में एक कार में शराब को देखकर लोग बेकाबू हो गए और उसे लूटने के लिए टूट पड़े. इन दिनों सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोग शराब लूटते नजर आ रहे हैं. शराब लूट का यह वायरल वीडियो उचकागांव थाना क्षेत्र के महैचा बाजार का बताया जा रहा है.  जानकारी के अनुसार एक बोलेरो गाड़ी पर शराब की बड़ी खेप लेकर तस्कर जा रहे थे. तभी महैचा बाजार के पास तस्करों की बोलेरो ने एक साइकिल सवार को ठोकर मार दी. जिससे साइकिल सवार गिरकर घायल हो गया इसके बाद लोगों ने बोलेरो को घेर लिया. लोगों के गुस्से में देख चालक किसी तरह जान बचाकर भाग निकला. जब लोगों ने गाड़ी खोला तो देखा की गाड़ी में शराब है. फिर क्या था, शराब लूटने की होड़ मच गई. इसके बाद शराब की खबर आग की तरह गांव में फैल गई और देखते ही देखते लोग आते गए और शराब लूटने की मारामारी होने लगी.

बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद गोपालगंज जिले में शराब की लूट

बता दें, लोगों की भीड़ को देखते हुए कई लोगों ने कहा पुलिस आ रही है ताकि लोग भाग जाए और वे शराब लूट ले. लेकिन, इसके बाद भी लोग शराब लूटते रहे. देखते ही देखते कुछ ही देर में लोगों ने शराब से लदी पूरी गाड़ी को खाली कर दिया. लोगों भीड़ इस कदर थी कि गाड़ी के आगे-पीछे हर तरह शीशे तोड़ दिए और गेट को भी खोल दिया ताकि शराब लूटने में कोई दिक्कत नहीं हो. इधर घटना की सूचना पाते पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची. लेकिन पुलिस के पहुंचने के पहले लोग शराब की एक-एक बोतल को लूट लिया.

पुलिस ने लूटेरों को पकड़ा

बोलेरो से शराब लूटने का मामला जब पुलिस महकमें में पहुंचा तो लोगो को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस वायरल वीडियो का सहारा लेकर आठ लोगों को पकड़ा. पकड़े गए सभी लोग उचकागांव के महैचा के रहनेवाले हैं यह जानकारी हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने दी.

यह भी पढ़ें: बिहार कैबिनेट ने इथेनॉल और सॉफ्ट ड्रिंक कंपनियों को दिखाई हरी झंडी

पहले भी लूटी गयी शराब

गोपालगंज में शराब लूटने की पहले भी वीडियो सामने आ चुका है. इसके पहले गोपालपुर थाना क्षेत्र के सेमरा बाजार के पास बीते 16 दिसंबर को बाइक सवार तस्करों की शराब लूट ली गयी थी. एसपी आनंद कुमार ने मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कही थी. इस घटना के ठीक पांच दिन बाद शराब लूटने का ये दूसरा मामला है

शरब बंदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का बयान

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार में शराबबंदी कानून (Bihar Liqour Ban) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी नीति में बदलाव होना चाहिए। बगहा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व सीएम ने इस दौरान चौंकाने वाली बात कही। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े अधिकारी, IAS-IPS से लेकर नेता तक शराब पीते हैं। वो रात को 10 बजे बाद शराब पीते हैं और उन्हें कोई गिरफ्तार नहीं करता है। अगर कोई दवा के रूप में थोड़ी शराब लेता है तो कोई गलत नहीं है।

ऐसे ही अन्य खबरों के लिए जुड़े रहिए, News10India.com के साथ।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com