Breaking News
Home / ताजा खबर / अगस्त महीने की आखिरी चार छुट्टियां, जानिए किस किस राज्य में बैंक रहेंगे बंद

अगस्त महीने की आखिरी चार छुट्टियां, जानिए किस किस राज्य में बैंक रहेंगे बंद

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी किए गए निर्देश के मुताबिक अगस्त महीने के आखिरी 4 दिनों में कुछ राज्यों के बैंकों में छुट्टी रहेगी।


आप भी बैंक से संबंधित कोई कार्य करवाना चाहते हैं तो बिना देरी किए आज आप करवा सकते हैं। क्योंकि आने वाले कल यानी कि शनिवार रविवार सोमवार और मंगलवार इन चारों ही दिन सभी बैंक बंद रहेंगे।

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा दिए गए निर्देश के मुताबिक 28 अगस्त से 31 अगस्त तक की छुट्टी निर्धारित की गई है इस दौरान सभी ऑनलाइन सर्विस चालू रहेंगी। बता दें कि अगस्त महीने की छुट्टियों की सूची में केवल 16 दिन ही कार्य के लिए तय किए गए थे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के मुख्यमंत्री से सोनू सूद की मुलाकात, क्या हो सकती है वजह?

तय की गई 15 छुट्टियों में से 11 छुट्टियां बीत चुकी है और आने वाले 4 दिनों में बांके की चार छुट्टियां भी समाप्त हो जाएगी। 28 अगस्त को इस महीने के आखिरी शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेगा। 29 अगस्त को रविवार होने की वजह से बैंक में छुट्टी रहेगी। वही 30 और 31 अगस्त को जन्माष्टमी के उपलक्ष में बैंक बंद रखे जाएंगे। अगर किसी राज्य में बैंक खुले भी रहे तो कोई भी कार्य नहीं होगा।

तय की गई छुट्टियां और शहर के नाम

1- 28 अगस्त 2021: चौथा शनिवार

2- 29 अगस्त 2021: रविवार

3- 30 अगस्त 2021: जन्माष्टमी / कृष्णा जयंती (अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक)

4- 31 अगस्त 2021: श्री कृष्ण जन्माष्टमी (हैदराबाद)

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com