Breaking News
Home / ताजा खबर / महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावो की तारीख का ऐलान होगा आज

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावो की तारीख का ऐलान होगा आज

हरियाणा और महाराष्ट्र में सरकार के 5 साल पूरे हो चुके है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में आचार संहिता लागू कर दी जाएगी. आपको बता दें राजनीतिक पार्टियों के खर्च पर निगरानी रखने के लिए 110 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं. चुनाव आयोग आज दोपहर 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस के दौरान महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगी. संभावना जताई जा रही है कि दोनों राज्य में अक्टूबर में चुनाव शुरू हो जाएंगे. आज चुनाव आयोग चुनाव का शेड्यूल जारी करेगी और साथ ही दोनों राज्यों में आचार संहिता भी लागू कर दी जाएगी.

आपको बता दें आचार संहिता लागू होने के बाद वर्तमान सरकार न तो कोई नई घोषणा कर सकती है और न ही कोई नई योजना लागू कर पाएगी. इसके अलावा सरकार के अपने अधिकार का प्रयोग कर मतदाताओं को लुभाने या किसी भी तरह के प्रभावित करने पर भी रोक रखी जाएगी.

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए खर्च पर नजर रखने के लिए आयकर विभाग के 110 आईआरएस अधिकारियों को नियुक्त किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि इन पर्यवेक्षकों को इन दो राज्यों में चुनाव प्रक्रिया के दौरान काले धन के इस्तेमाल और अन्य गैरकानूनी लोभ के इस्तेमाल की जांच करने का काम दिया जाएग.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने यहां 23 सितंबर को इन अधिकारियों को बुलाया है, जहां उन्हें इस संबंध में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) से इन अधिकारियों को उनके प्रभार से मुक्त करने के लिए कहा ताकि उन्हें चुनावी ड्यूटी में लगाया जा सके.

Written by – Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=QtdUKOUDG48

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com